March 29, 2024

करनाल: राष्ट्रिय निषाद एकता परिषद की हरियाणा ईकाई द्वारा कश्यप धर्मशाला में एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में निर्बल इन्डियन शोषित समाज हमारा आम दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद व परिषद के प्रदेश अध्यक्ष आर.डी कश्यप बतौर मुख्याथिति शामिल हुए।

इस प्रशिक्षण सम्मेलन के माध्यम से वंचित और गरीब वर्ग के लोगो को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया गया। कार्यक्रम के मुख्याथिति डॉ संजय निषाद ने कहा की निर्बल लोगो का शोषण न हो इसके लिए उन्हें अपने इतिहास और राजनितिक भागेदारी के प्रति सजग रहना चाहिए है।

उन्होंने कहा की निषाद पार्टी के संघर्ष के परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश में अति पिछड़े वर्ग की सत्रह जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल कर लिया गया है लेकिन वे इसे पुरे देश में लागू करवाने के लिए प्रयासरत है।

निषाद एकता परिषद के कार्यक्रम में पहुचने पर कश्यप समाज के लोगो ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद व परिषद के प्रदेश अध्यक्ष आर.डी कश्यप का फुल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। हरियाणा आगमन पर कश्यप समाज के लोगो ने डॉ संजय निषाद को पगड़ी पहनकर सम्मानित किया।

प्रशिक्षण सम्मेलन में उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए परिषद के प्रदेश अध्यक्ष आरडी कश्यप ने कहा की उनका संगठन हरियाणा के लगभग सभी जिलो में कार्य कर रहा है। संगठन का उदेश्य गरीब वर्ग के परिवारों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है।

उन्होंने कहा की निषाद एकता परिषद कमजोर वर्गो के बच्चो में शिक्षा का स्तर सुधारने की दिशा में कार्य कर रही है। मोजुदा समय में गरीब वर्गो के बच्चे सरकारी स्कुलो में पढ़ते है जहा उन्हें अच्छी शिक्षा नही मिलती लेकिन नौकरी हासिल करने के लिए ऐसे बच्चो के बड़े बड़े निजी स्कुलो में पढ़े हुए छात्रों से मुकाबला करना पड़ता है।

आरडी कश्यप ने कहा की सरकार को सरकारी स्कुलो की दशा ठीक करने के लिए काम करना चाहिए

सम्मलेन में पहुचे निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने अपने सम्बोधन में कहा की उनकी पार्टी यूपी के ईलावा मध्य प्रदेश, झारखण्ड में पूरी तरह से सक्रीय है और हरियाणा में भी पार्टी ने अपना मजबूत संगठन खड़ा कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.