March 19, 2024

निशान क्रिकेट अकादमी की ओर से करवाए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को ओपीएस क्रिकेट अकादमी करनाल और महेश क्रिकेट अकादमी ऑफ गुडग़ांव के बीच खेला जाएगा। शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले रोचक हुए। पहले मुकाबले में ओपीएस क्रिकेट अकादमी ने मॉडरन क्रिकेट अकादमी शामली को हराया।

दूसरे मैच में महेश क्रिकेट अकादमी गुडग़ांव ने क्रिकेट अकादमी ऑफ नरवाल को पराजित किया। अलग-अलग मैचों में अर्श कबीर और सूजल शेखर मैन ऑफ द मैच चुने गए। मुख्य अतिथि के रूप में प्रतीक सिंह पहुंचे। उन्होंने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया और लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खेलों में करियर बनाने की अपार संभावनाएं हैं।

प्रतियोगिता का संचालन कर रहे कोच सिमरजोत ने बताया कि ओपीएस क्रिकेट अकादमी करनाल और मॉडरन क्रिकेट अकादमी शामली के बीच हुए मैच में ओपीएस क्रिकेट अकादमी ने पहले बल्लेबाजी की। 20 ओवरों में 163 रन बनाकर पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा कर दिया। अर्श कबीर ने 42 गेंदों पर 64 रन बनाए। आठ चौके और दो चौके मारकर गेंदबाजों की खूब धुनाई की। बादल ने 19 गेंदों पर 35 रन जड़े।

मॉडरन क्रिकेट अकादमी शामली लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई। 15.5 ओवर में पूरी टीम 108 रन बनाकर सिमट गई। दिव्य और रूद्राक्ष ने चार-चार विकेट लिए। अर्श कबीर को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरे मैच में महेश क्रिकेट अकादमी गुडग़ांव ने क्रिकेट अकादमी ऑफ नरवाल को 26 रनों से पराजित किया। महेश क्रिकेट अकादमी ने 112 रन बनाए। जवाब में क्रिकेट अकादमी ऑफ नरवाल 86 रन ही बना सकी।

महेश क्रिकेट अकादमी के पंकज शर्मा ने तीन ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। अर्ध शतक बनाने वाले सूजल शेखर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। रविवार को फाइनल जीतने वाली टीम को 21 हजार रुपए का नगद इनाम मिलेगा। फाइनल मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.