April 20, 2024

पुलिस महानिदेषक हरियाणा के आदेषानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करनाल मुकेष कुमार द्वारा कैथल रोड़ करनाल पर स्थित नई पुलिस लाईन करनाल में जिला करनाल के अनुसंधान अधिकारीयों के साथ एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें ए.एस.पी. साहब व जिला न्यायवादी अषोक बागड़ी, उप-पुलिस अधीक्षक करनाल-02  जगदीप सिंह दूहन और उप जिला न्यायवादी करनाल पंकज कुमार ने वहां पर उपस्थित सभी अनुसंधान अधिकारीयों को अनुसंधान संबंधीत उचित जानकारी दी गई।

सेमीनार के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करनाल मुकेष कुमार द्वारा अनुसंधान अधिकारीयों को कानूनों, अनुसंधान के दौरान पालना की जाने वाली प्रक्रियाओं तथा अनुसंधान के दौरान सामने आने वाली खामियों के बारे अवगत करवाया गया। इस विषय में अनुसंधान अधिकारीयों को षिक्षित करते हुए उन्होंनें कई मामलों के उदाहरण दिए व गहराई से अनुसंधान प्रक्रिया पर कार्य करने के तरीके बताए।

वहां पर उपस्थित जिला न्यायवादी करनाल अषोक बागड़ी द्वारा भी अनुसंधान अधिकारीयों को कानूनी प्रावधानों, संषोधनों और महत्वपूर्ण अदालती फैंसलों के विषय में अवगत करवाया गया। इस सेमीनार में जिले के सभी थानों से करीब 50 प्रतिषत से अधिक अनुसंधान अधिकारीयों ने भाग लिया व अनुसंधान के समय सामने आने वाली खामियों को किस प्रकार से दूर कर सही ढ़ंग से जांच की जा सकती है, इस विषय में ज्ञान हासिल किया।

ए.एस.पी. मुकेष कुमार ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिदेष हरियाणा के आदेषानुसार इस सेमीनार का आयोजन किया गया था, जिसमें एक आई.ओ. के कार्य में आने वाली मुष्किलें व कानून के दायरे में रह कर किस प्रकार उन्हें हल किया जा सकता है के विषय मे चर्चा की गई। आगे भी समय-समय पर इस प्रकार के सेमीनार आयोजित होते रहेगें, अनुसंधान अधिकारीयों को मजबुती मिलती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.