गांधी जयंती के अवसर पर शहर के सभी वार्डों में होंगे स्वच्छता कार्यक्रम – निगमायुक्त निशांत कुमार यादव।

0
Advertisement

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 2 अक्तूबर को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत शहर के सभी वार्डों में विशेष सफाई अभियान शुरू किए जाएंगे। नगर निगम आयुक्त निशांत कुमार यादव ने मंगलवार को इस सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रमो की शुरूआत प्रात: 9 बजे नई सब्जी मण्ड़ी से होगी, जिसमें उपायुक्त करनाल मुख्य अतिथि होंगे। इस अवसर पर पौधारोपन कार्यक्रम भी रहेगा।

निगमायुक्त ने आगे बताया कि विशेष अभियान के तहत प्लास्टिक व पॉलीथिन एकत्रीकरण के साथ-साथ शहर को पर्यावरण हितैषी बनाने के लिए वन विभाग के सहयोग से पौधोरोपन किया जाएगा।

Advertisement


उन्होंने शहर के सभी नागरिको से अपील की है कि वे स्वैच्छिक सेवा भावना से इन कार्यक्रमो में शामिल होकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और पॉलीथिन व प्लास्टिक को साफ करने के लिए श्रमदान करके शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपना सहयोग दें।

उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमो में शहर के सभी 20 वार्डों में करीब 50 जगह चिन्हित की गई हैं, जिनमें अभियान को लेकर विशेष फोकस रहेगा। इनमें झंझाड़ी मोड़ के पास ढेहा बस्ती ग्राउण्ड, बसंत विहार की गली नम्बर-10, बुढाखेड़ा में रिलायंस टावर व पीर के पास, मंगलपुर में राजकीय विद्यालय के निकट, सैक्टर-9 में उधम सिंह चौक व कृष्णा मंदिर के पास, एस.पी. कॉलोनी में वधवा फैक्ट्री के पास, सैक्टर-8 पार्ट-2 में ग्रीन बेल्ट के निकट, सैक्टर-7 में कम्यूनिटी सेंटर के पास, मेरठ रोड़ पर देवी लाल चौक के नजदीक, कटाबाग में राजकीय स्कूल के पास, सूरज नगर में खेड़े वाली गली के पास, फूसगढ़ रोड़ पर गोल्डन पब्लिक स्कूल के पास, निर्मल विहार में सांई मंदिर के पीछे, विकास नगर में गली नम्बर-3 के पास, सैक्टर-6 में गुरूद्वारा ग्रीन बेल्ट व ट्रैफिक पुलिस स्टेशन के पास, सैक्टर-14 पार्ट-2 में फल मार्किट के पास, मुगल कैनाल हुड्डा क्वाटर में अशोक नगर के पास, अशोक नगर में गुरूद्वारा के पास, सैक्टर-13 में कालड़ा मार्किट व ताऊ देवी लाल चौक से निर्मल कुटिया, मीरा घाटी पार्क के पास, पुरानी तहसील, पुरानी सब्जी मण्ड़ी, मुगल कैनाल पर दुकान नम्बर 198 के पास, रेलवे स्टेशन क्षेत्र में बैंक कॉलोनी के पास, हांसी रोड़ पर गली नम्बर-9, 10 व 11, ओल्ड बस स्टैण्ड, इब्राहिम मण्ड़ी में नंद स्वीट्स के पास, जनकपुरी में गौशाला रोड़ पर, पुरानी अनाज मण्ड़ी, बांसो गेट में पूर्व पार्षद विनोद तितोरिया के घर के पास, बड़ी सिरसी में रेलवे स्टेशन के पास, ढेहा बस्ती में पीर के पास, चंाद सराय में धोबी घाट के पास, हकीकत नगर में कोड़ी कॉलोनी के पास, हांसी रोड़ पर लव-कुश कॉलोनी, शिव कॉलोनी में एस.टी.पी. के पास, गुरूनानकपुरा, डेरा व यमुना विहार में पिंगली रोड़ पर, जिला जेल के पास रजवाहा एरिया, मद्रासी कॉलोनी में लाठर रोड़ के पास, राम नगर में यूको बैंक के पास, जरीफा विरान में सी.एस.एस.आर.आई. के सामने, सैदपुरा गांव में, पाल नगर तथा उचाना गांव में सफाई कार्यक्रम आयोजित किए जाने शामिल हैं।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.