नगर निगम की ओर से सैक्टर-7 की मार्किट रोड होगी चकाचक, सुंदरता के लिए डिवाईडर पर लगेेंगे पौधे

0
Advertisement


  • नगर निगम की ओर से सैक्टर-7 की मार्किट रोड होगी चकाचक,
  • सुंदरता के लिए डिवाईडर पर लगेेंगे पौधे,
  • तीन पार्किंग स्थलों का होगा नवीनीकरण,
  • सामुदायिक केन्द्र में खुलेगी डिजीटल लाईब्रेरी,
  • बच्चों व वृद्घों के लिए डे केयर सेंटर भी होगा,
  • सांसद संजय भाटिया व मेयर रेणु बाला गुप्ता ने करवाई इन कार्यों की शुरूआत।

शहर के सैक्टर-7 स्थिल मार्किट की सड़क के सुदृढ़ीकरण, प्लानटेशन, पार्किंग का नवीनीकरण और सामुदायिक केन्द्र में डिजीटल लाईब्रेरी तथा बच्चों व वृद्घों के लिए डे-केयर सेंटर खोले जाने के बाद इस एरिया की कायाकल्प होगी। मंगलवार को सांसद संजय भाटिया, महापौर रेणु बाला गुप्ता ने इन कार्यों का शुभारम्भ करवाया।

नगर निगम की ओर से मार्किट की सड़क को सुदृढ़ बनाने के लिए खस्ताहाल सड़क की मिलिंग करके उस पर प्रिमिक्स बिटुमिन कंक्रीट व कारपेटिंग कर उसे चलने-फिरने व यातायात के लिए बेहतर बनाना जाएगा। सड़क पर बने डिवाईडर पर हरियाली युक्त खूबसूरत दिखने वाले पौधे लगाए जाएंगे। यही नही इस क्षेत्र में उपलब्ध तीन पार्किंग स्थलों का नवीनीकरण भी किया जाएगा।

Advertisement


इन कार्यों से यहां रह रहे लोगों को सुविधा मिलेगी और उनका रहन-सहन सुकून भरा होगा। इन कार्यों पर नगर निगम की ओर से अनुमानित 30 लाख रूपये की राशि खर्च की जाएगी, इससे जनता को सहूलियत मिलेगी।

सैक्टर-7 स्थित सामुदायिक केन्द्र में नगर निगम की ओर से एक डिजीटल पुस्तकालय खोलने के कार्य को भी सांसद व मेयर ने आज हरी झण्ड़ी दिखाई और इस कार्य पर आज से ही काम शुरू हो जाएगा। डिजीटल लाईब्रेरी में विद्यार्थियां व प्रतियोगी परीक्षाओं में लगे युवाओं को डिजीटल पुस्तकों के साथ-साथ टैस्ट बुक और कम्पीटिशन बुक्स उपलब्ध होंगी। सामुदायिक केन्द्र में छोटे बच्चों व वृद्घों के लिए डे-केयर सेंटर बनेंगे।

बच्चों को लाईब्रेरी में बैठकर कॉमिक्स और अन्य रौचक व ज्ञानवर्धक साहित्य पढऩे को मिलेगा। वृद्घजन भी डे-केयर सेंटर में आकर अपने-आप को शहर की भीड़-भाड़ से दूर सुकून भरे वातावरण में बैठकर पुस्तकें पढेंगे। डिजीटल लाईब्रेरी, सामुदायिक केन्द्र के प्रथम तल पर बनाई जा रही है।

बतौर मेयर लाईब्रेरी का काम अगले 2-3 महीनो में और सड़क के कार्य इसी सप्ताह में मुकम्मल कर लेने की उम्मीद है। इन कार्यों पर अनुमानित 50 लाख रूपये की राशि खर्च होगी।

इस मौके पर सांसद संजय भाटिया ने बताया कि सैक्टर-7 की सड़क को यातायात के लिए सुगम बनाने के साथ-साथ इसके डिवाइडर पर लगने वाले पौधों से पर्यावरण को बढ़ावा मिलेगा। हरे-भरे पौधों से सड़क की खूबसूरती बनेगी। प्रकृति के साथ मनुष्य का लगाव ओर बढ़ेगा। उन्होंने इस वार्ड के पार्षद मुकेश अरोड़ा को इन कार्यों की बधाई दी।

महापौर रेणु बाला गुप्ता ने कहा कि सरकार जनता के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए पार्कों का विकास व जिम उपकरण की व्यायामशालाएं खोलने में लगी है। कोरोना काल में विद्यार्थी अध्ययन से जुड़े रहें, इसके लिए लाईब्रेरी में कम्पीटिशन, परीक्षाओं की तैयारी के लिए आने वाले युवाओं को बड़ी सहूलियत मिलेगी।

उनके किताबी ज्ञान में वृद्घि होगी। बच्चे व वृद्घ, डे-केयर सेंटर व लाईब्रेरी ेमें बैठकर सुकून महसूस करेंगे। जिन बच्चों व वृद्घों को घर में बैठकर पुस्तकें पढऩे का वातावरण नहीं मिलता, वे यहां आकर अपनी जिज्ञासा पूरी कर लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, करनाल शहर के समग्र विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

इससे यहां की जनता खुश है। विकास कार्यों से आने वाले वर्षों में शहर की तस्वीर बदली-बदली होगी।

इस अवसर पर सांसद, महापौर, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि व पार्षद ने सफाई कर्मियों को मास्क, सैनीटाईजर व पानी की बोतलें वितरित की। पार्षद ने वार्ड निवासियों की ओर से सांसद व मेयर का धन्यवाद किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी अक्षय भारद्वाज, सहायक अभियंता सुनील भल्ला, हरीश अग्रवाल, जय गोपाल अरोड़ा, संजीव बजाज, कस्तूरी लाल शर्मा व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.