बुलेट में पटाखे बजाने वालों, नषे का कारोबार करने वालों, अवैध खुर्दे चलाने वालों और जुआ खेलने वालों के संबंध में इस नंबर पर दें सुचना

0
Advertisement

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया द्वारा लघु-सचिवालय के सभागार में अपराधों की समीक्षा को लेकर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के सभी उप-पुलिस अधीक्षक व प्रबंधक थाना शामिल हुए।

मिटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक सख्त मुड़ में नजर आए, उन्होंनें सभी प्रबंधक थाना को आदेष दिए कि आपके क्षेत्र में पटाखे बजाने वाली बुलेट मोटर साईकिलें आज के बाद नजर नहीं आनी चाहिए। सभी बुलेट मोटर साईकिल चालक जिन्होंनें अपनी मोटर साईकिलों में पटाखे या किसी ओर तरीके का कोई ध्वनि यंत्र लगवाया है, उनके चालान करने के साथ-साथ एक महीने के लिए उनकी मोटर साईकिलों को थाने में बंद कर लिया जाए।

Advertisement


इसके साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को भी बख्शा न जाये और उनके भी यातायात अधिनियम के तहत चालान किए जांए। इसके बाद उन्होंनें सख्ती के साथ सभी को आदेष दिए कि अपने अधीन सभी कर्मचारीयों को भी वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना करने के बारे में बताए।

उन्होंनें आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि वर्दीधारी कोई पुलिस अधिकारी या कर्मचारी यातायात नियमों की अवहेलना करता है तो तुरंत उसकी फोटो या विडियों करनाल पुलिस की वटसप नंबर 85708-85704 पर सांझा करें।

पुलिस कर्मीचारी की बिना हेल्मेट फोटो भेजने वाले को 1000 रूपये उनके द्वारा ईनाम स्वरूप दिए जाएगें। उन्होंनें कहा कि यदि आपके आसपास कोई बुलेट से पटाखे बजाता है तो उसकी भी विडियो बनाकर या फोटो खींचकर करनाल पुलिस की वटसप नंबर पर भेजें।

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला वासीयों ‘नारकोटीक’ नषे का कारोबार करने वालों, अवैध खुर्दे चलाने वालों और सटृटा खेलने व खिलवानें वालों के बारे में भी सुचना, विडियो और फोटो करनाल पुलिस के वटसप नंबर 85708-85704 पर सांझा करने के लिए कहा। एस.पी. साहब ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र की सभी पी.सी.आर. व राईडरों को मुस्तैदी से डयुटी करने के बारे में ब्रीफ करें।

सभी प्रबंधक थाना अपने क्षेत्र में समय-समय पर नाकाबंदी करके वाहनों व संदिग्धों की चैकिंग करें, अपने क्षेत्र की हर गतिविधी पर नजर रखें और आवष्यकता पड़ने पर जरूरी कार्यवाही करें। अपने थाना के मुंषी व स्टाफ को कहें कि अपना कार्य पूरी जिम्मेवारी के साथ करें, किसी भी समय उच्च अधिकारी अपके कार्य की जांच कर सकते हैं और कोतही की सुरत में आप स्वयं जिम्मेवार होगें।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.