March 29, 2024

करनाल। विद्यार्थियों को संस्कारो व नैतिक मूल्यों के साथ जोडऩे के अपने दो माह के महाअभियान के तहत नैशनल इंटेग्रेटेड फ़ोरम आफ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्टस की टीम निफ़ा महासचिव हरीश शर्मा के नेतृत्व में करण पब्लिक स्कूल में पहुंची। प्रात: क़ालीन प्रार्थना के समय उनसे चर्चा की।

26 नवंबर से 26 जनवरी देश की बात कार्यक्रम के तहत आज करण पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में निफ़ा के आजीवन सदस्य गुरपाल सिंह मु य अतिथि के रूप में शामिल हुए, जबकि विद्यालय के प्रिन्सिपल व प्रसिद्ध नाटक निर्देशक कृष्ण मालिक ने अध्यक्षता की। निफ़ा महासचिव हरीश शर्मा ने शिक्षा के बोझ तले बच्चों में आ रही कुंठा का ज़िक्र करते हुए बच्चों को मां बाप के व्यस्त होने पर अपने दादा दादी व नाना नानी को दोस्त बनाकर उनके साथ समय बिताने की सलाह दी ताकि उनसे वे अच्छी बातें सीख पाएँ।

उन्होंने स्वच्छता के विषय पर विद्यार्थियों का ध्यान आकर्षित किया ओर राष्ट्र को सुंदर व समृद्द बनाने में बिध्यर्थियो को महती भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। करण पब्लिक स्कूल के प्रिन्सिपल कृष्ण मलिक ने कहा कि आजकल अभिभावको का ध्यान बच्चों के माक्र्स की ओर ज़्यादा रहता है ओर पेरेंट टीचर मीटिंग में उनका पूरा ज़ोर अधिक माक्र्स की ओर रहता है, उनका बच्चा बेहतर इंसान कैसे बने इस पर कोई बात नहीं करता।

उन्होंने निफ़ा के इस अभियान को स य समाज के निर्माण की ओर एक महत्वपूर्ण क़दम बताया ओर उ मीद ज़ाहिर की कि इससे विद्यार्थियों में साकारतमक ऊर्जा का संचार होगा। आज के कार्यक्रम में निफ़ा के जिला अध्यक्ष जितेंद्र नरवाल, मोहित रोहिला, अभिषेक यादव, यशपाल मरवाहा, अभिषेक, मयंक बंसल व देवेश्वर उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों से सवाल भी पूछे गये जिनमे नौवी कक्षा के सक्षम व आठवीं कक्षा की रूपाक्षि ने सही उत्तर देकर पुरस्कार प्राप्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.