NGO पुन: वार्डों में सम्बंधित पार्षद से समन्वय रखते हुए जरूरतमंदो परिवारों को वितरित कर सकेंगी राशन सामग्री: डीसी निशांत कुमार यादव

0
Advertisement


करनाल जिला में कुछ दिन पहले जैसे ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 तक पहुंची उसे आगे बढऩे से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा विवेकपूर्ण तरीके से जो कदम उठाए गए, उनसे सफलता मिली और यही कारण है कि पिछले 5 दिनो से जिला में कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई नया केस नहीं आया है। इसके लिए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिला की जनता व सभी सामाजिक संस्थाओं को लॉकडाउन का पालन करने और प्रशासन को सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया है।

इसे देखते हुए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शहर की एन.जी.ओ. को, गरीब व जरूरतमंदो में राशन सामग्री बांटने की दोबारा ईजाजत दे दी है, जिस पर महज कुछ दिनो तक रोक लगा दी गई थी। अब सभी एन.जी.ओ. पुन: उनको दिए गए वार्डों में सम्बंधित पार्षद से समन्वय रखते हुए जरूरतमंदो को राशन सामग्री उपलब्ध कराएंगे।

Advertisement


बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए दैनिक वेतन भोगी, मजदूर और गरीब परिवारों को खाने-पीने की कोई दिक्कत ना रहे, इसके लिए जिला प्रशासन ने बीती 30 मार्च को समाजसेवी संस्थाओं और व्यापारिक संगठनो के सहयोग से एक योजना बनाई थी, जिसके तहत एक-एक सामाजिक संस्था हर एक वार्ड में सम्बंधित पार्षद के साथ मिलकर गरीब परिवारों तक लगभग एक महीने का राशन पहुचांएगी।

प्रशासन के इस कदम से सभी सामाजिक संस्थाओं ने भरपूर सहयोग दिया, जिससे सभी जरूरतमंदो के घरों में करीब एक महीने का राशन पहुंचा और हर पेट को रोटी मिली। प्रशासन की इस व्यवस्था में सामाजिक संस्थाओं को यह भी कहा गया था कि वे अपने सामथ्र्य अनुसार अतिरिक्त राशन सामग्री को मॉडल टाऊन स्थित श्री कृष्ण प्रणामी स्कूल में जिला प्रशासन की ओर से बनाए गए राशन संग्रह केन्द्र में भी भेज सकते हैं और ऐसा ही हुआ। शहर के दानी सज्जनों ने इसमें बढ़-चढ़कर सहयोग दिया।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.