March 28, 2024

करनाल। न्यू पेंशन स्कीम से पीडि़त कर्मचारियों ने आज करनाल में हल्ला बोला। हुडा मैदान से जिला सचिवालय तक प्रदर्शन किया गया। तहसीलदार को ज्ञापन सौंप कर पुरानी पेंशन नीति बहाल करने की मांग उठाई गई। पेंशन बहाली संघर्ष समिति के राज्य प्रधान विजेंद्र धारीवाल ने बताया कि समिति की ओर से पेंशन अधिकार रथ यात्रा निकाली जा रही है। घरौंडा में रथयात्रा का स्वागत किया गया।

करनाल के सेक्टरों में सरकार की पोल खोलते हुए यह रथ हुडा मैदान सेक्टर 12 पहुंचा। यहां से कर्मचारियों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। राज्य अध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल ने सरकार को इस बात के लिए चेताया कि वह कर्मचारियों की पुरानी पेंशन के अधिकार को वापस करें। पेंशन बहाली संघर्ष समिति उसी राजनीतिक दल का आने वाले चुनावों में सहयोग करेगी जो पुरानी पेंशन को बहाल करेगा।

पेंशन बहाली संघर्ष समिति ने सात अक्तूबर को करनाल में ही राज्य स्तरीय प्रदर्शन कर अपनी एकता का प्रदर्शन कर दिया था। उन्होंने बताया कि यह रथ यात्रा सात जनवरी को पंचकूला में पहुंचेगी जहां पर फिर से पूरे हरियाणा के तमाम एनपीएस पीडि़त कर्मचारी राज्य स्तरीय प्रदर्शन करेंगे और सरकार को कर्मचारियों के अधिकारों के साथ खिलवाड़ ना करने के लिए चेताएंगे। हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने कर्मचारियों को समर्थन दिया।

राज्य प्रधान विश्वनाथ शर्मा व जिला प्रधान प्रेम सिंह राणा ने कहा कि पुरानी पेंशन नीति बहाल की जानी चाहिए। इस मौके पर राज्य कार्यकारिणी सदस्य संदीप शर्मा व जिला करनाल प्रधान संदीप कुमार, महासचिव प्रदीप सिंहमार, वरिष्ठ उपप्रधान पदम सिंह प्रजापति, सहसचिव कवलजीत, सहसचिव राजबीर, संगठनकर्ता महावीर मलिक, उपप्रधान रामबिलास, कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, जिला संयोजक पुष्पाल कंबोज, सह कोषाध्यक्ष वरुण शर्मा, जिला ऑडिटर मुनीश सिंगला, आईटी प्रमुख मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.