April 19, 2024
  • पत्रकारिता व पत्रकारों के हितों के लिए एकजुट होने की जरूरत:केबी पंडित
  • पत्रकार व पत्रकारिता के सरोकारों को लेकर कार्यशाला का आयोजन

वरिष्ठ पत्रकार एंव हरियाणा पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष केबी पंडित ने कहा कि आज के दौर में पत्रकारिता काफी चुनौतीपूर्ण कार्य हो गया है। बाहरी खतरों के अलावा आंतरिक चुनौतियों से दो चार होते पत्रकार के कंधों पर पत्रकारिता के मूल्यों को बचाने का भार है। उन्होने कहा कि आज जब सबकुछ व्यापार बैलेंस शीट के इर्द-गिर्द घुमने लग गया है ऐसे में कुछ संस्थान जिम्मेवारी से पत्रकारिता के सजग प्रहरी बनकर डटे हुए हैं।

केबी पंडित नगर के मुख्य बाजार में स्थित सेमीनार स्थल पर स्थानीय पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। पत्रकारिता के मूल्यों और पत्रकारों के अधिकारों पर आयोजित इस कार्यशाला में बोलते हुए केबी पंडित ने कहा कि एक ईमानदार पत्रकार देश के सैनिक की भांति बहादुर होता है परन्तु कई बार उसके सच लिखने का खामियाजा उसके परिवार को भुगतना पड़ता है।

उन्होने कहा कि आवश्यकता है कि पत्रकार एक मंच पर इक_ा होकर पत्रकारों के सुरक्षित भविष्य के लिए कार्य करें ताकि यदि वह सच्ची पत्रकारिता करते हुए वीरगति को प्राप्त होता है तो उसके परिवार को कोई दिक्कत पेश न आए। उन्होने कहा कि आज के बाजारवाद के युग में समाचार पत्रों व चैनलों के आलाधिकारियों को भी आगे आकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कम से कम पत्रकारिता के मूल्यों पर बाजार हावी न हो सके।

संदीप साहिल ने बताया कि अगामी 15 अप्रैल को करनाल सचिवालय में वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा चुनावी कवरेज को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ संवाददाता संदीप साहिल,कमल मिड्ढा,एसएस बावा,गुलशन मोंगिया,सर्बजीत सिंह,हरीश मदान,गुरनाम सिंह,पलविन्द्र संधू,दिलबाग सिंह,रीना चौधरी,विक्रम सिंधड़,मनीषा रंगा,दीपक पांचाल सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.