करनाल के क्रिकेटर नवदीप सैनी को आई पी एल-2018 मुकाबले के लिए RCB ने 3 करोड़ में खरीदा

1
Advertisement


शेयर करें।
  • 2.8K
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    2.8K
    Shares

(मालक सिंह) जब 145 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से बॉल निकलती है तो अच्छे-अच्छे बैट्समैन भी गच्चा खा जाते है। करनाल से 20 किलोमीटर दूर तरावड़ी कस्बे के खिलाड़ी नवदीप सैनी को 2018 आई पी एल की नीलामी में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा है। कमाल की बात तो यह है कि उनकी कीमत दिल्ली के जाने माने खिलाड़ी गौतम गंभीर से भी ज्यादा है। गौतम गंभीर को 2.8 करोड़ में दिल्ली की टीम ने खरीदा है।

Advertisement


नवदीप सैनी के कोच रहे करनाल के क्रिकेटर सुमित नरवाल ने नवदीप सैनी को सिलेक्शन के लिए बधाई दी औऱ अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी। नवदीप सैनी सुमित नरवाल को बड़े भाई की तरह मानते है। बॉलिंग के बारीकियों के बारे में सुमित नरवाल ने हमेशा नवदीप सैनी को गाइड किया है।

नवदीप सैनी इस से पहले रणजी ट्राफी व टीम ए में भी खेल चुके है हालहि में नवदीप का सिलेक्शन साउथ अफ्रीका गई टीम में भी हुआ था।

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स, आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और मनीष पांडे शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए जारी नीलामी में भारी रकम जुटाने में सफल रहे हैं.

पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेलने वाले स्टोक्स को इस बार राजस्थान ने 12.5 करोड़ की कीमत में अपने साथ जोड़ा.स्टोक्स अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.अजिंक्य रहाणे को राइट टू मैच के जरिए राजस्थान रॉयल्स ने फिर से अपनी टीम में ले लिया है. शिखर धवन को राइट-टू-मैच के जरिए सनराइज हैदराबाद ने खरीद लिया है.

वहीं दो बार कोलकाता को खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर की अपनी घरेलू टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी की है.दिल्ली ने गंभीर के लिए 2.8 करोड़ रुपये की कीमत अदा की है.वहीं अभी तक की नीलामी में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और जोए रूट को किसी ने नहीं खरीदा.

दो करोड़ के आधार कीमत वाले मैक्सवेल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने नौ करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है.उनके लिए सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बोलियां लगाईं.

वहीं मैक्सवेल के हमवतन स्टार्क को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स अपने साथ 9.4 करोड़ रुपये शामिल करने में सफल रही.स्टार्क के लिए पंजाब ने भी अच्छी बोली लगाई.पंजाब ने इसके साथ ही ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा.वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था.पंजाब ने अश्विन को खरीदने में चेन्नई और राजस्थान को मात दी.

पंजाब ने ड्वायन ब्रावो को अपने साथ उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये में शामिल कर लिया था, लेकिन चेन्नई ने राइट टू मैच अधिकार का उपयोग करते हुए ब्रावो को अपने साथ ही बनाए रखा.

वहीं शिखर धवन (हैदराबाद), केरन पोलार्ड (मुंबई) अंजिक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स) और फाफ डु प्लेसिस (चेन्नई) को उनकी पुरानी टीमों ने अपने साथ ही रखा है.

चेन्नई ने हरभजन सिंह को दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा.बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के लिए हैदराबाद ने दो करोड़ रुपये की कीमत चुकाई.

आईपीएल की शुरुआत में पंजाब के साथ करने वाले युवराज सिंह एक बार फिर अपने गृह प्रदेश में ही लौट आए हैं.उनके लिए पंजाब ने दो करोड़ रुपये की कीमत चुकाई.

वहीं युवा बल्लेबाज मनीष पांडे के लिए हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये की कीमत चुकाई.केदार जाधव के लिए चेन्नई ने 7.8 करोड़ रुपये की कीमत अदा की है.


शेयर करें।
  • 2.8K
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    2.8K
    Shares
Advertisement









1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.