नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी 10 जून को धूमधाम से मनाएगी पार्टी का 21वां स्थापना दिवस

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी 10 जून को पार्टी का 21वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाएगी। यह घोषणा नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व डिप्टी स्पीकर चौधरी वेद पाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने ‘स्थापना दिवस सप्ताह’ 10 जून से 16 जून तक मनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा हरियाणा के सभी सक्रिय कार्यकर्ता व प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य पार्टी का स्थापना दिवस धूमधाम से अपने अपने इलाकों में मनाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी की स्थापना को 20 वर्ष हो चुके हैं।

चौधरी वेद पाल ने कहा कि नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी भारत की पहली ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है जिसे मात्र 100 दिन में राष्ट्रीय पार्टी बनने का गौरव प्राप्त हुआ है और आज लोकसभा में एनसीपी के समर्थन से 6 सांसद हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा को राष्ट्रीय पार्टी बनने में कई दशक लग गए। उन्होंने कहा कि किसान मसीहा शरद पवार ने किसानों के लिए कृषि मंत्री रहते हुए 72000 करोड़ रुपये के कर्जे माफ किए और लाभकारी मूल्य किसानों को दिलाने का प्रयास किया।

Advertisement


उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में किसानों को फसलों के ऐतिहासिक मूल्य प्राप्त हुए जबकि आज किसान दर-दर की ठोकरें खा रहा है और मायूस होकर आत्महत्या करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत से हताश होने की आवश्यकता नहीं है अपितु होश और जोश के साथ नई चुनौतियों का सामना करने की तथा नई रणनीति बनाकर ज्यादा मेहनत से काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में परिस्थितियां एकदम भिन्न होंगी।

हरियाणा एनसीपी के सुप्रीमो चौधरी वेदपाल ने कहा कि आज व्यापारी, छोटा दुकानदार, कर्मचारी और हर वर्ग का व्यक्ति परेशान व दु:खी है और हर व्यक्ति आर्थिक मंदी और भारी नुकसान के कारण इस विषय को लेकर चिंतित है कि मौजूदा व्यापार बंद करके अगला व्यापार या कारोबार किस धंधे का करूं। क्योंकि हर व्यक्ति सरकार की गलत नीतियों के कारण असमंजस और भविष्य के प्रति भ्रम और सशोपंज की स्थिति में है। आम आदमी की कहीं कोई सुनवाई नहीं है और सरकार मीडिया और प्रैस की मार्फत झूठी वाहवाही लूटने में लगी हुई है। जबकि धरातल पर कोई काम या कोई फायदा गरीब, मजदूर, किसान व छोटे तबके को नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी स्थापना दिवस के अवसर पर साप्ताहिक कार्यक्रम आयोजित करेगी जिसमें 10 जून को पार्टी कार्यालय में बैठक का आयोजन होगा, 12 जून को गुमथला में भण्डारा व विश्व शांति के लिए, प्रदेश और देश में भाईचारा बनाए रखने के लिए हवन यज्ञ आयोजित करेगी। 15 जून को सक्रिय कार्यकर्ताओं व पृष्ठ प्रमुखों की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी हरियाणा में आगामी रणनीति और विधानसभा की तैयारी के संदर्भ में भी चिंतन मंथन करके भावी रणनीति तैयार करेगी और पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों से अवगत कराएगी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव विजय पाल एडवोकेट, प्रदेश उपप्रधान गुरनाम सिंह, प्रदेश सचिव स. प्रताप सिंह रानियां, राजेन्द्र सन्धू, कुलदीप कश्यप, गोपाल शर्मा, डॉ. जय प्रकाश शर्मा, अशोक बत्तरा, रघुबीर मैहता, जयमल कश्यप, शेर सिंह सैनी, विकास राणा, शिव कुमार कांबोज, दलबीर सिंह श्योराण, राजपाल गडरिया, नकली राम गुर्जर, जयदेव नम्बरदार, राधेश्याम गुप्ता, प्रो. जिले सिंह राणा, सोहन सिंह सरोहा, रजत वाल्मीकि, स. कुलदीप सिंह चीमा, ओंकार सिंह, सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता व बुद्धिजीवी मौजूद रहे।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.