हरियाणा एग्रो इनपुट्स डीलर एसोसिएशन के तत्वाधान में राष्ट्रीय सत्र सम्मलेन आयोजित

0
Advertisement

हरियाणा एग्रो इनपुट्स डीलर एसोसिएशन के तत्वाधान में जिला करनाल फर्टिलाइजर पेस्टीसाइड एवं सीड ट्रेडर एसोसिएशन द्वारा एक हरियाणा राज्य स्तरीय एग्रो डीलर सम्मेलन का आयोजन प्रेम प्लाजा बैंक्वेट हाल करनाल में संपन्न हुआ। जिसमें 450 हरियाणा से डीलरों के अतिरिक्त बहुत से अन्य राज्यों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

समारोह की अध्यक्षता अखिल भारतीय एग्रो डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कलंत्री जी ने की और मुख्य अतिथि के रूप में करनाल के सांसद संजय भाटिया जी और विशिष्ट अतिथि के रूप में करनाल की महापौर श्रीमती रेनू बाला गुप्ता ने शिरकत की।  करनाल जिला अध्यक्ष राम कुमार गुप्ता ने मंच संचालन करते हुए केंद्र सरकार के सामने मांग की कि दुकानदार अगर सीलबंद दवाई, खाद,एवं बीज खरीदा है और सीलबंद ही  बेचता है अगर उनका सैंपल फेल पाए जाते हैं तो दोषी दुकानदार को ठहराया जाते हैं जबकि निर्माता कंपनी को इसका दोषी ठहराया जाना चाहिए।

Advertisement


राष्ट्रीय अध्यक्ष मनमोहन कलत्री जी ने सरकार से मांग की कि जब भी केंद्र सरकार का लक्ष्य 2022 तक किसान की आय दुगनी करना है दूसरी तरफ कीटनाशक जो कि पहले हरियाणा में कर मुक्त बिल्कुल पर अब 18 % पर्सेंट जीएसटी लगा दिया गया है अतः यह दोबारा कर मुक्त  श्रेणी में ही रखी जानी चाहिए।

हरियाणा चेयरमैन अमित गोयल और प्रधान सरदार हरमिश  सिंह जी ने हरियाणा के डीलरों की कई समस्याएं सांसद महोदय के सामने रखी और एक अन्य ज्ञापन भी दिया मुख्य अतिथि संजय भाटिया जी ने डीलरों को आश्वासन दिया कि है मांगे केंद्र सरकार के सम्मुख रखकर समाधान करवाने का आश्वासन दिया।  एग्रो एसोसिएशन द्वारा इंडिया लेवल के एक डायरेक्टरी का विमोचन भी सांसद महोदय एवं मेयर के द्वारा करवाया गया।

हरियाणा स्तर की समस्याओं के निवारण के लिए महापौर रेनू बाला गुप्ता जी मुख्यमंत्री  के द्वारा हल करवाने का आश्वासन दिया।  सम्मेलन में मुख्यतः विकास बंसल बृजलाल गर्ग देवेंद्र चौहान विनोद गोयल पवन अग्रवाल राधेश्याम, राम अवतार गर्ग ,  गुरमीत सिंह सहित 450 व्यापारियों ने भाग लिया।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.