April 19, 2024

सुबह सै0-12 करनाल में आयोजित हुए राहगिरी कार्यक्रम में राष्ट्रीय उर्जा संरक्षण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के दौरान बहुत सुंदर रंगोली बनाकर राहगीरों को उर्जा संरक्षण का संदेष दिया गया। इसके साथ ही राहगिरी के नोडल अधिकारी एवं डी.एम.सी. नगर निगम करनाल धीरज कुमार द्वारा राहगीरी टीम के सदस्यों के साथ हर स्टेज पर जाकर व वहां आयोजित सभी कार्यक्रमों के माध्यम से भी उपस्थित लोगों को बिजली बचाने का संदेष दिया।

इसके साथ-साथ सर्दी अधिक होने पर भी लोगों ने हजारों की संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया और राहगीरी की मुख्य स्टेज पर हर बार की तरह इस बार भी अपनी-अपनी प्रस्तुती लेकर पहुंचें बच्चों का तांता लगा हुआ था। बच्चों ने डी.जे. पर अपनी पसंद के गाने बजवाये और नृत्य की प्रस्तुती दी।

इसके अलावा कैरम, सांप-सिडी के खेल का आनंद बच्चों के साथ बड़ों ने भी उठाया और तीरंदाजी के कोच व रिद्वी के पिता मनोज कुमार ने कार्यक्रम के दौरान बच्चों को तीरंदाजी के गुर सिखाए। कब्बडी कोच सुषील कुमार ने बच्चों को इस खेल के महत्व से अवगत करवाया तो अरूण सोई ने जिमनास्ट के लिए बच्चों का हौंसला बढ़ाया। पेटींग इवेंट में भी बच्चों ने रंगो के द्वारा अपने मन के चंचल भावों को बहुत सुंदर ढ़ंग से ड्ाइंग सीटों पर उकेरा।

धीरज कुमार द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी राहगीरों को उर्जा संरक्षण के संबंध में जागरूक किया गया, उन्होंनें सभी को जीवन में उर्जा के महत्व से अवगत करवाया। उन्होंनें कहा कि उर्जा को व्यर्थ न गवाएं क्योंकि यह भी आपकी अपनी संपती है और इसे बनाने के लिए बहुत अधिक खर्च देष को करना पड़ता है।

उनके साथ इस जागरूकता अभियान में खालसा कालेज के प्रोफेसर डा0 बीर सिंह, डा0 पवन कुमार, सरदार परमिन्द्र सिंह, उप-निरीक्षक भीम सिंह, उप-निरीक्षक सुरेष पुनिया, सरदार गुरप्रीत सिंह, समाज सेवी शुभम गोयल, मनोज काठपाल, संजय बतरा, मनोज फोर, विनोद कुमार, अजय सिंह, बिटृटू निरवान, राजेष पिचैलिया, सुषील कोच, लवकेष, यष कालड़ा और जसमेर लाठर भी मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.