April 25, 2024

सिख संस्थाओं ने फिल्म नानक शाह फकीर की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। शिरोमणि अकाली दल अमृतसर (मान दल), श्री गुरु ग्रंथ साहब सतकार सभा, सिख स्टूडेंट फेडरेशन, आल इंडिया सिख स्टूडेंट फैडरेशन व नौजवान सिंह सभा बांसा के पदाधिकारियों ने सोमवार को सीटीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल अमृतसर (मान दल) के युवा प्रदेश अध्यक्ष हरजीत सिंह विर्क ने कहा कि दुनिया का कोई भी व्यक्ति सिख गुुरु साहिब और उनके परिवार के किसी किरदार का रोल अदा नहीं कर सकता। अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो पूरी सिख कौम का अपमान करता है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

हरजीत सिंह ने कहा कि गुरुनानक शाह फकीर फिल्म में सिख समाज को ठेस पहुंंचाने का काम किया गया है। यह फिल्म समाज को नुकसान पहुंचाने वाली है। इस सूरत में सरकार को पूरे देश में फिल्म रिलीज पर रोक लगाने के आदेश जारी करने चाहिए। इस तरह की फिल्में समाज में अशांति का माहौल पैदा कर सकती हैं। अगर यह फिल्म रिलीज की गई तो सिख समाज में रोष बढ़ सकता है और कोई नुकसान हुआ तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

हरजीत सिंह विर्क ने बताया कि शीघ्र की प्रदेश की सिख संस्थाओं की मीटिंग बुलाई जाएगी, जिसमें फिल्म पर बैन की आवाज को बुलंद किया जाएगा। इस अवसर पर बगेल सिंह, हारजी सिंह नीलोखेड़ी, अर्शदीप सिंह, गुरदेव सिंह, गुरपेज सिंह, गुरप्रीत सिंह च_ा, हरविंद्र सिंह, मेजर सिंह, सुखविंद्र सिंह च_ा, रणजीत, वरिंद्र सिंह, इंद्रपाल सिंह, सतवंत सिंह, गुरविंद्र सिंह, अमनदीप सिंह, तर्णजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.