हरविंद्र कल्याण ने प्रशासनिक व स्वास्थ्य टीम के साथ नलीपार टिल्ला के ग्रामीणों को कोविड संबंधी हिदायतें देकर किया जागरूक

0
Advertisement



करनाल। सोमवार को घरौंडा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले करनाल के समीपी गांव नलीपार टिल्ला को कंटेनमेंट जोन घोषित होने और कोरोना मरीजो की संख्या अधिक मिलने पर घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने प्रशासन व स्वास्थ्य टीम के अधिकारियों सहित गांव का दौरा कर जहां कोरोना की रोकथाम, उपचार संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया वहीं ग्रामीणों को कोविड महामारी से बचने के लिए जरूरी हिदायतें देकर जागरूक किया।

उन्होंने ग्रामीणों को इस महामारी की गंभीरता भी बताई और इससे सतर्क रहने के उपाय भी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इस महामारी से घबराएं नहीं और ना ही इसे हल्के में ना लें बल्कि सजग, सतर्क व जागरूक रहकर इसका सामना करें , लापरवाही ना बरतें, दो गज की दूरी बनाकर रखें, मॉस्क जरूर पहनें, बार बार हाथ धोएं और अपना व अपनों का ध्यान रखें।

Advertisement


यदि किसी परिवार को किसी एक सदस्य को कोविड पॉजिटिव आया है तो उसकी उसके अपने घर में अलग कमरे में व्यवस्था करें और यदि उसके घर में अलग कमरे की व्यवस्था नहीं है तो आइसोलेशन वार्ड में ले जाएं, हर जगह सरकार ने आईसोलेशन वार्ड बनाएं हैं ताकि किसी को किसी तरह की परेशानी ना आए, इन आइसोलेशन वार्डस में वहां कोविड मरीज के लिए हर तरह की व्यवस्था की गई है।

पूरा गांव हमारे परिवार की तरह है, किसी को किसी तरह की दिक्कत हो तो मेरा व मेरी टीम का नंबर आपके पास है, यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम है।

विधायक ने कहा कि प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि नलीपार टिल्ला गांव हमारा परिवार है और हमारे परिवार के किसी भी सदस्य को दिक्कत नहीं आनी चाहिए। अधिकारी ग्रामीणों की बात ध्यान से सुनें और उनकी समस्या का तुरंत समाधान करने का प्रयास करें।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आइसोलेशन किट इस गांव में बांटी गई है यदि किसी को किसी कारण से ना मिली हो तो स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क करे। कंटेनमेंट जोन के तहत थोड़े दिन ग्रामीणों को अपने घर रहना होगा, उसके बाद सब ठीक हो जाएगा।

विधायक हरविंद्र कल्याण ने ग्रामीणों से कहा कि उन्होंने खुद इस महामारी को झेला है, इसलिए वे इसके बारे में सब जानते हैं, इसलिए इससे घबराएं नहीं ,सतर्कता बरतकर नियमों का पालन करते हुए अपना व अपनों का ख्याल रखें।

इस मौके पर एसएमओ कुंजपुरा संदीप कुमार, डीएसपी मुकेश कुमार, डयूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ पंचायती राज लव कुमार भी मौजूद रहे। बता दें कि नलीपुर टिल्ला गांव की संख्या 900 है और इसमे 54 कोविड पॉजिटव केस पाए जाने के बाद इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.