नगर निगम एरिया की प्रॉपर्टी को लेकर दावे व आपत्तियां ली जाएंगी 30 अप्रैल तक

0
Advertisement



  • नगर निगम एरिया की प्रॉपर्टी को लेकर दावे व आपत्तियां ली जाएंगी 30 अप्रैल तक,
  • नागरिकों से अपील-निगम कार्यालय में प्रॉपर्टी का डाटा अपलोड करवाकर बनवाएं आई.डी.,
  • कम्पनी की टीमें कर रही सर्वे-निगमायुक्त विक्रम।
  • निगमायुक्त ने याशी कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग कर सर्वे का काम जल्द निपटाने के दिए निर्देश

करनाल 24 अप्रैल: नगर निगम की ओर से नागरिकों की प्रॉपर्टी को लेकर सर्वे का काम बीती 21 मार्च से जारी है, जो 30 अप्रैल तक चलेगा। इस बीच निगम की ओर से प्रॉपर्टी का डाटा ठीक करवाने के लिए दावे व आपत्तियों को लेकर बड़ी सहूलियत दी गई है। इसके लिए निगम परिसर में टीमे अपना काम कर रही हैं।

अब तक इस सम्बंध में करीब 4700 ऑब्जैक्शन प्रॉपर्टी मालिकों की ओर से आए, जिनमें से 3200 से अधिक ठीक कर दिए गए हैं। लेकिन 30 अप्रैल की डेढलाईन को देखते मात्र एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है। ऐसे में प्रॉपर्टी ऑनर अपने मकान, खाली भूखण्ड़ या प्लाटों को लेकर आई.डी. बनवा लें, ताकि उनका सही-सही सर्वे सुनिश्चित हो सके और भविष्य में प्रॉपर्टी के विक्रय या उस पर ऋण लेने जैसी जरूरतों के समय एन.ओ.सी. लेने में किसी प्रकार की परेशानी ना आए।

Advertisement


प्रॉपर्टी आई.डी. के कार्य की जांच और जानकारी लेने के मकसद से नगर निगम आयुक्त विक्रम ने शुक्रवार को सर्वे कर रही कम्पनी याशी के प्रतिनिधियों से एक बैठक कर उन्हें निर्देश दिए कि विगत के सर्वे में जो भी गलतियां आ रही हैं, उनको ठीक करने का काम तेजी से करें। लोगों को किसी तरह की हरासमेंट नहीं होनी चाहिए अर्थात त्रुटि का हर सम्भव समाधान हो, उसे बीच में ना छोड़ें।

उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से कम्पनी के काम को रेंडमली चैक किया जाएगा और यह काम शनिवार से ही शुरू हो रहा है। चैकिंग करने वाली टीम को ट्रेनिंग दी गई है। शहर के सभी 20 वार्डों में एक-एक टीम चैकिंग का काम करेगी। सर्वे में गलती पाई गई तो कम्पनी के कारिंदो की जवाबदेही होगी और जो भी एक्शन बनेगा वो करेंगे।

दूसरी ओर निगम के ईओ देवेन्द्र नरवाल ने बताया कि करनाल नगर निगम में प्रॉपर्टी के सर्वे और इसके दुरूस्तीकरण को लेकर जो अभियान शुरू किया गया है, उसमें यह शहर प्रदेश में शीर्ष पर है। उन्होंने बताया कि फिलहाल एजेंसी की पेमेंट रोक ली गई है, जो समस्त कार्य संतोषजनक पाए जाने पर ही रिलीज़ की जाएगी।

याशी के एमडी संजय गुप्ता ने लोगों से अपील कर कहा है कि कम्पनी के सर्वेअर पूरी मेहनत व पारदर्शिता से कार्य कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि खाली भूखण्ड़ जिनकी बाउण्डरी नही है या कहीं लॉक लगे हुए हैं और लावारिस हालत में पड़े हैं। ऐसे लोग पोर्टल पर अपनी प्रॉपर्टी की लोकेशन देखकर उसकी शीघ्र अति शीघ्र आई.डी. बनवा लें, ताकि उसका सर्वे सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने प्रॉपर्टी धारकों से यह भी अपील की है कि क्लेम/ऑब्जैक्शन में छोटे-छोटे स्क्वेयर यार्ड का डाटा प्रस्तुत ना करें, इससे ऑब्जैक्शन दूर करने के साथ-साथ सर्वे में भी परेशानी होती है।

 





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.