मास्क पहनने व सोशल डिस्टैंसिंग ना रखने तथा अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के नगर निगम ने किए चालान

0
Advertisement



  • मास्क पहनने व सोशल डिस्टैंसिंग ना रखने तथा अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के नगर निगम ने किए चालान,
  • 20 चालान कर 8500 रूपये का जुर्माना किया वसूल
  • भविष्य में भी ऐसी कार्रवाई रहेगी जारी

करनाल: कोरेना दौर में नगर निगम की ओर से बुधवार को शहर में मास्क ना पहनने तथा अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान किए। इस दौरान पुरानी सब्जी मण्डी क्षेत्र, कर्ण गेट व क्लॉक टावर मार्किट तथा लहसून मार्किट एरिया से 20 व्यक्तियों के चालान कर उनसे 8500 रूपये की जुर्माना राशि वसूल की गई।

Advertisement


दुकानदारों को, ग्राहकों के लिए सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखने तथा सैनीटाईजर का प्रयोग करने की भी नसीहत दी गई, ताकि कोरोना के प्रकोप से बचा जा सके।

यहां यह बताना उचित होगा कि अनलॉक-2 में सरकार की ओर से बाजार खुलने को लेकर दी गई छूट में कुछ दुकानदार, ग्राहक और नागरिक गाईडलाईन का सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं, जिससे इन लोगों में कोरोना के जोखिम का भय बना रहता है।

दूसरी ओर शहर में रोजाना कोरोना के केसो की तादाद से जिला प्रशासन यदि लोगों को समझाने के लिए सख्ती करेगा, तो वह जनता के हित में रहेगा। इसी के दृष्टिगत नगर निगम की ओर से आज की गई कार्रवाई को उचित कहा जा सकता है।

निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह ने बताया कि आज की कार्रवाई उपायुक्त एवं नगर निगम के आयुक्त निशांत कुमार यादव के आदेश पर की गई है। मास्क ना पहनने व अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान करने वाली टीम में निगम के सफाई निरीक्षक संदीप कुमार, सहायक सफाई निरीक्षक प्रवेश कुमार, ट्रीगर मास्टर गुरदेव सिंह, ट्रैफिक चौकी इंचार्ज व उनके पुलिसकर्मी, होमगार्ड के जवान तथा नेहरू पैलेस मार्किट एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण लाल तनेजा भी शामिल रहे।

उन्होंने बताया कि प्रात: 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। हालांकि कुछ दुकानदारों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन गलती पर होने के कारण वे ज्यादा कुछ नहीं कर सके।

कुछ वृद्ध दुकानदारों को भविष्य में मास्क पहनने की वार्निंग देकर छोड़ा गया, लेकिन जुर्माने के लिहाज से वाजिब दुकानदारों को नहीं बक्शा गया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में लोहे के संदूक व बैंच जैसे सामान को भी उठाया गया।

संयुक्त आयुक्त ने बताया कि अतिक्रमण ना करने को लेकर मार्किट एसोसिएशन को पहले ही नोटिस देकर आगाह किया गया था। उसके बावजूद उल्लंघन पाए जाने पर निगम को यह कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने को लेकर भविष्य में भी कार्रवाई जारी रहेगी।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.