5 मई को शहर में किसी एक जगह से आने-जाने वालो को कप में पानी पिलाकर किया जाएगा मतदान के प्रति जागरूक

0
File Photo
Advertisement

  • 5 मई को शहर में किसी एक जगह से आने-जाने वालो को कप में पानी पिलाकर किया जाएगा मतदान के प्रति जागरूक-जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह।
  • राज्य निर्वाचन अधिकारी ने वीसी के माध्यम से चुनावी गतिविधियों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश।

लोकसभा आम चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग करें, इसके लिए जिला प्रशासन कोई कोर कसर नही छोड़ रहा है। आगामी 5 मई को शहर की एक ऐसी जगह जहां से अत्याधिक वाहन व लोग गुजरते हैं, पर स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को मोटीवेट करने के लिए बड़ी संख्या में कपो में पानी पिलाया जाएगा, जिसमें मतदान की तारीख और वोट करने की अपील लिखी होगी।

जगह कोन सी होगी और कप किस तरह के होंगे, इस पर शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुधवार को राज्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन के साथ विडियो कॉन्फ्रैंस के बाद यह जानकारी दी। विडियो कॉन्फ्रैंस में चुनावी गतिविधियों की समीक्षा की गई।

Advertisement


दूसरी ओर 12 मई को मतदान के दिन जिला निर्वाचन अधिकारी कुछ चुने हुए बूथो पर वोट डालने आए मतदाताओं को गिफ्ट देकर सरप्राईज़ देंगे। भारतीय लोकतंत्र की प्रक्रिया को ओर अधिक खूबसूरत बनाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिन मतदाताओं का जन्मदिन 12 मई को है, उन्हे जिला प्रशासन की ओर से 28 अप्रैल को लघु सचिवालय के सभागार में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की एक शपथ दिलाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल को प्रात: 11 बजे लघु सचिवालय के सभागार में ही चुनाव पर्यवेक्षक पहले राजनीतिक दलो के प्रतिनिधियों की बैठक लेंगे और इसके आधे घण्टे के बाद चुनाव से सम्बद्घ विभिन्न कमेटियों के नोडल व सहायक नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश नवीन आहुजा, करनाल के एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, असंध के एसडीएम अनुराग ढालिया, इन्द्री के एसडीएम सुमित सिहाग, घरौण्ड़ा के एसडीएम गौरव कुमार, डीआरओ श्याम लाल, डीडीपीओ गगनदीप सिंह, एडीआईओ परविन्द्र सिंह तथा निर्वाचन तहसीलदार सुनील भौरिया मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.