April 16, 2024

मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस को सुबह 4 बजे मानसा कोर्ट में किया पेश , दिल्ली से चली पंजाब पुलिस लॉरेंस को लेकर पहुंची पंजाब

लॉरेंस बिश्नोई का मिला 7 दिन का रिमांड , मोहाली के CIA स्टाफ में होंगी लॉरेंस से पूछताछ

रात को साढ़े 8 बजे लॉरेंस को दिल्ली से लेकर निकली पंजाब पुलिस सुबह साढ़े 3 बजे पहुंची मानसा , मेडिकल कराए जाने के बाद कोर्ट में सुबह साढ़े 4 बजे किया पेश , 7 दिन के रिमांड पर लॉरेंस बिश्नोई

अब मोहाली में होगी लॉरेंस से पूछताछ , तिहाड़ जेल से पंजाब पुलिस रिमांड पर लाई; चुनिंदा अफसरों को ही लॉरेंस के करीब जाने की इजाजत

तिहाड़ जेल से पंजाब लाए गैंगस्टर लॉरेंस को मानसा कोर्ट ने 7 दिन के पुलिस रिमांड पर दे दिया है। अब लॉरेंस से पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पूछताछ होगी।

लॉरेंस को लेकर पंजाब पुलिस मंगलवार रात करीब साढ़े 8 बजे दिल्ली से निकली। इसके बाद पानीपत, सोनीपत और करनाल के रास्ते सुबह साढ़े 3 बजे मानसा पहुंची।

पुलिस ने सुबह 4 बजे उसका मेडिकल चेकअप कराया। सुबह साढ़े 4 बजे ही कोर्ट में पेश कर पुलिस ने उसका 7 दिन का रिमांड ले लिया। अब उसे पूछताछ के लिए मोहाली के खरड़ स्थित CIA स्टाफ ऑफिस लाया गया है। यहां एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) उससे पूछताछ करेगी।

2 बुलेटप्रूफ गाड़ियां, पूरे रास्ते की वीडियोग्राफी की गई

लॉरेंस की सुरक्षा को लेकर उसके वकील ने सवाल खड़े किए थे। वकील ने लॉरेंस के फेक एनकाउंटर का खतरा बताया था। हालांकि पुलिस 2 बुलेटप्रूफ गाड़ियों में सही सलामत लॉरेंस को पंजाब ले आई। इस दौरान 50 अफसरों की टीम मौजूद रही। पंजाब में घुसते ही पूरा रूट सैनिटाइज कराया गया। पूरे रास्ते की वीडियोग्राफी की गई। अब लॉरेंस के आसपास कड़ा सुरक्षा घेरा रखा गया है। सिर्फ चुनिंदा अफसरों को ही लॉरेंस के करीब जाने की इजाजत है।

लॉरेंस के लिए पंजाब पुलिस के सवाल तैयार

  • सिद्धू मूसेवाला के साथ क्या दुश्मनी थी?
  • जेल में बैठकर कैसे हत्या की प्लानिंग की?
  • मूसेवाला की हत्या में कितने शार्प शूटर थे?
  • मूसेवाला के कत्ल में कौन-कौन शामिल है?
  • शार्प शूटर्स को हथियार कहां से मुहैया कराए गए?
  • AN-94 जैसा मॉडर्न वैपन कहां से आया? यह हथियार अब कहां हैं?
  • जेल में रहते कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से संपर्क कैसे होता है?

पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या के 2 घंटे बाद कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी गैंगस्टर लॉरेंस का ही करीबी है, इसलिए इसमें लॉरेंस की भूमिका तय मानी जा रही है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने भी दावा किया कि मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड लॉरेंस ही है।

मूसेवाला के मर्डर के बाद लॉरेंस के भांजे सचिन थापन ने भी कहा था कि मूसेवाला को हमने मारा है। मूसेवाला से मोहाली में मारे गए लॉरेंस के कॉलेज फ्रैंड विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.