जिला स्तरीय अधिकारियों की हुई मासिक बैठक, विभागों के आपसी तालमेल से सीएम खुश

0
Advertisement

उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की मासिक बैठक में जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोई भी विभाग अकेला विकास कार्यो को आगे बढ़ा सकता,इसके लिए आपसी तालमेल की जरूरत है और सभी अधिकारी इसका विशेष ध्यान रखें तथा उनके विभागों से संबंधित जो भी जिले में विकास कार्य चल रहे है,उन्हें बिना किसी देरी के पूरा करने का प्रयास करें। उपायुक्त ने बैठक में 14 विभागों से संबंधित मामलों की समीक्षा की तथा उनका समाधान भी किया। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि यदि कहीं पर अड़चन आती है तो वह शीघ्र दूरभाष के माध्यम से या व्यक्ति तौर पर मुख्यालय से सम्पर्क कर उसका समाधान करें,कोताही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
विभागों के आपसी तालमेल से जिला में विकास कार्य गति पकडऩे लग गए है। अधिकारियों को चाहिए कि वे संबंधित विभाग से तालमेल करके विकास कार्यो को अपने निर्धारित समय में पूरा करवाएं। मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश है कि किसी भी विकास कार्य में विभागों की तालमेल की कमी से देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने खुशी जाहिर की कि करनाल में सभी अधिकारी आपस में तालमेल से काम कर रहे है, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है और जनता और प्रशासन के बीच तालमेल बढ़ रहा है।
    
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने सभी अधिकारियों का  मुख्यमंत्री के प्रमुख पांच बिन्दु जिनमें सोशल मीडिया ग्रिवेंसिज,सीएम विंडो,हरपथ पोर्टल, ई-पंचायत सॉफ्टवेयर तथा सरल मोनिटरिंग की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए अहसास कराया कि इन पर सतर्कता के साथ कार्य करें,क्योंकि इन सेवाओं की प्रगति रिपोर्ट का मुख्यमंत्री स्वयं अवलोकन करते है। जिस अधिकारी की कहीं पर लापरवाही होगी उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा। उन्होंने बताया कि सीएम विंडो की शिकायतों के समाधान करने में करनाल जिला अच्छा कार्य कर रहा है,मगर उनकी रिप्लाई रिपोर्ट में स्पष्टता की कमी के चलते जिला की रैंकिंग में कुछ कमी आ रही है।
अत: सभी अधिकारी रिपोर्ट में सभी जानकारी को स्पष्ट रूप से भेजे। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम विंडो की शिकायतों से संबंधी एक्शन टेकन रिपोर्ट  का नया फोरमेट आ चुका है,उसी को ही अमल में लाएंं।  इस अवसर पर नगर निगम की आयुक्त डा०प्रियंका सोनी,अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव,एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक, एसडीएम घरौंडा इमरान रजा, एसडीएम असंध अनुराग ढालिया, एसडीएम इंद्री प्रदीप कौशिक, नगराधीश ईशा काम्बोज, सीएमजीजीए शैलिजा सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.