April 25, 2024
  • मिसिज इंडिया-2019 की सैकेंड रनर अप रही लवनीत
  • 2018 में रह चुकी है मिस पंजाब
  • समाजसेविका के साथ प्रोफैसर भी है लवनीत कौर

मुरथल स्थित जोरासिक पार्क में अलोरा ग्रुप द्वारा आयोजित मिसिज इंडिया-2019 प्रतियोगिता में करनाल की लवनीत कौर दूसरा स्थान हासिल करते हुए सैकेंड रनरअप रही। लवनीत कौर ने यह स्थान हासिल कर करनाल का गौरव बढ़ाया है। इससे पहले 2018 में चंडीगढ़ में आयोजित प्रतियोगिता में लवनीत कौर ने मिस पंजाब का खिताब हासिल किया था।

लवनीत कौर एक समाजसेविका होने के साथ-साथ प्रोफैसर है। लवनीत कौर बीते दिनों करनाल में जेसीआई द्वारा आयोजित फैशन शो में जज भी बनी थी। माडलिंग के क्षेत्र में लवनीत कौर ने ख्याति प्राप्त की है। लवनीत कौर ने बताया कि आज के आधुनिक युग में लड़कियों को आत्मनिर्भर बनना चाहिए। लड़कियां हर क्षेत्र में बेहतर कार्य कर सकती है।

आज माता-पिता को चाहिए कि वह अपनी लड़कियों का उनका कैरियर बनाने में सहयोग करें। वह अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाएं। हर माता-पिता को अपनी बेटियों को उनके कैरियर में सहयोग करना चाहिए। भारत की बेटियों ने अपने माता-पिता का नाम हर क्षेत्र में रोशन किया है।

बात चाहे अंतरिक्ष की हो, सेना की हो या फिर माडलिंग अथवा अन्य उच्च पदों की, हर क्षेत्र में लड़कियां आज लड़कों के बराबर खड़ी हैं। बेटियां न केवल एक घर को रोशन करती है बल्कि दो घरों में उजियारा करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.