नगर निगम करनाल की नई बनी टीम में मेयर व 20 पार्षदों का आज हुआ शपथ ग्रहण समारोह देखें पूरी खबर

0
Advertisement

( रिपोर्ट – कमल मिड्ढा ) करनाल हरियाणा के खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि हाल ही में 5 जिलों के नगर-निगम के चुनाव में भाजपा ने प्रचंड बहुमत से विजय प्राप्त की है, विजयश्री का यह सिलसिला न केवल जींद के उपचुनाव में जारी रहेगा बल्कि आने वाले लोकसभा के आम चुनाव में हरियाणा से 10 की 10 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार विजय का परचम लहराएगें !

मंत्री काम्बोज शुक्रवार को स्थानीय पंचायत भवन परिसर में नगर निगम की नवनिर्वाचित मेयर रेणु बाला गुप्ता व नगर पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम का  चुनाव जब भाजपा ने सिंबल पर चुनाव लडऩे का निर्णय लिया तो विपक्षी दल के लोग भाजपा के सामने अपना प्रत्याशी खड़ा करने की भी हिम्मत नहीं जुटा पाए। पहली जीत तो यही थी।

Advertisement


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही सरकार ने 4 साल के दौरान अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं एवं विकासात्मक परियोजनाओं पर जो काम किया है, जनता ने नगर निगम के चुनाव के दौरान इन्ही  विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है, यह जीत पार्टी कार्यकर्ताओं की है। जीत के इस सिलसिले को निरंतर जारी रखना है और घर-घर जाकर सरकार की नीतियों का प्रचार करना है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने करनाल का स्वरूप बदला है, यहां सुंदर पार्क, चौडी सडके, सुरक्षा की दृ़ष्टिï से सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। करनाल क्षेत्र मेें  600 करोड़ रूपए के विकास कार्य पूरे हो चुके हैं तथा करोडो रूपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं !

कार्यक्रम में हैफेड के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि  प्रदेश के ईमानदार मंत्री मनोहर लाल के द्वारा करवाए गए विकास कार्यों पर निगम के चुनाव में जनता ने मोहर लगाकर सरकार को जीत का तोहफा दिया है। यह जीत चुनावी वर्ष में मिली है, यहीं से आने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनाव के लिए कार्य शुरू होता है।

कार्यकर्ता जीत के जशन को बरकरार रखें। इस मौके पर असन्ध के विधायक सरदार बकशीश सिंह विर्क ने नगर निगम के चुनाव की जीत को मुख्यमंत्री की ईमानदारी और प्रदेश मे करवाए गए विकास कार्यों की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर वर्ग, हर व्यक्ति की भलाई के लिए काम किया है, यह उसी का नतीजा है कि प्रदेश के 5 जिलों में नगर निगम के चुनाव में भाजपा को विजय मिली है। इस विजय के लिए उन्होंने नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को बधाई दी !

इस अवसर पर थानेसर के विधायक सुभाष सुदा, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, हरको बैंक के चेयरमैन रामेश्वर चौहान भाजपा के जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद तथा चुनाव तालमेल कमेटी के संयोजक अशोक सूखीजा ने भी उपस्थित जनसमुह को संबोधित किया और मेयर व पार्षद को भी शुभकामनाएं दी।

जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा ने मंच का संचालन किया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर नवनिर्वाचित मेयर रेणु बाला गुप्ता ने सभी पार्षदों की ओर से मंत्री कर्णदेव क ाम्बोज तथा जिले के सभी विधायकों का आभार प्रकट किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो सम्मान दिया है,  वह सम्मान करनाल की जनता का है। करनाल के लोगों ने निगम के चुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में करवाए गए विकास कार्यों पर भरोसा जताया है।

इस भरोसे को टूटने नहीं दिया जाएगा। सबका साथ- सबका एक समान विकास की नीति पर कार्य किया जाएगा। करनाल को जनता के सहयोग से स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा तथा यहा के नागरिकों को मैट्रो सिटी जैसी सुविधाए उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी !

इस अवसर पर नीलोखेडी के विधायक भगवान दास कबीरपंथी, कला केश एवं कौशल बोर्ड के उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता, सफाई आयोग के सदस्य आजाद सिंह, भाजपा नेता राजबीर शर्मा, जयपाल वाल्मीकि, मीना चौहान, अमर ठक्कर, दीपक गुप्ता, प्रवीन लाठर, जयपाल शर्मा, ईलम सिंह भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतीश राणा, जगदेव पाढा, मीना काम्बोज, भगवान दास अग्गी, समाज सेवी सुरेश गुप्ता, बृज गुप्ता, रामकुमार गुप्ता, सुभाष गर्ग, नवदीप व सुखदेव तथा भाजपा समर्थित उम्मीदवार नवीन कुमार, मेघा भंडारी, मुकेश अरोडा, वीर विक्रम कुमार, मोनिका गर्ग, रामचन्द्र, रजनी परोचा, अनिल गोयल, संजय कुमार आदि उपस्थित थे !

शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले मेयर रेणू बाला गुप्ता ने हिन्दी में शपथ ली, इसके पश्चात 20 पार्षदो ने भी बारी-बारी शपथ ली। इनमें वार्ड 1 से निर्वाचित पार्षद नवीन कुमार, वार्ड 2 से बलविन्द्र सिंह, वार्ड 3 से मंजीत कौर, वार्ड 4 से नीलम, वार्ड 5 से जयभगवान, वार्ड 6 से नीलम देवी, वार्ड 7 से सुदर्शन कुमार, वार्ड 8 से मेघा भण्डारी, वार्ड 9 से मुकेश कुमार, वार्ड 10 से वीर विक्रम कुमार, वार्ड 11 से रमनजीत कौर, वार्ड 12 से मोनिका गर्ग, वार्ड 13 से ईश कुमार गुलाटी, वार्ड 14 से रामचन्द्र, वार्ड 15 से युद्घवीर सिंह, वार्ड 16 से रजनी, वार्ड 17 से जोगिन्द्र शर्मा, वार्ड 18 से हरीश कुमार, वार्ड 19 से राजेश कुमार तथा वार्ड 20 से निर्वाचित पार्षद मोनू ने शपथ ली ! मण्डल आयुक्त तथा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ने शपथ ग्रहण करने वाली मेयर व सभी पार्षदो को बधाई दी। मंत्री कर्णदेव काम्बोज तथा सभी विधायको ने भी मेयर व नवनिर्वाचित पार्षदो को बधाई दी !

गौर हो कि प्रदेश सरकार द्वारा बीती 16 दिसम्बर को करनाल सहित 5 नगर निगमो के चुनाव करवाए थे, जिनमें पहली बार मेयर का चुनाव, सीधे तौर पर करवाया गया। इसके पश्चात 19 दिसम्बर को मतो की गिनती और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किए गए थे। आज हरियाणा म्युनिसीपल एक्ट-1994 के तहत सभी निर्वाचित पार्षदो ने शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर ठीक 12 बजे प्रारम्भ हुआ और करीब सवा 12 बजे सम्पन्न हो गया।

नवनिर्वाचित मेयर रेणू बाला गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि शहर के विकास के लिए जनता ने अपना कीमती मत देकर चुनाव में मेयर सहित अन्य भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जो विश्वास जताया है, उस पर वे खरा उतरेंगे। उन्होने अपनी जीत को भारतीय जनता पार्टी और जनता की जीत बताते हुए, शहर की सभी सामाजिक, धार्मिक व व्यापारिक संस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत शहर का विकास और इससे जुड़ी दूसरी अन्य परियोजनाओं को पूरा करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी, जिसमें सभी शहर वासियों का सहयोग लिया जाएगा !

शपथ ग्रहण समारोह के बाद मेयर ने शहर के नगर निगम कार्यालय में जाकर अपना पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर निगम आयुक्त राजीव मेहता और उप निगमायुक्त धीरज कुमार ने मेयर रेनू बाला गुप्ता व उनके साथ गए पार्षदो का स्वागत किया। दोनो अधिकारियों ने मंत्री कर्णदेव काम्बोज तथा उनके साथ मौजूद विधायको का भी निगम में पधारने पर स्वागत किया !

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.