मेयर व आयुक्त ने किया अंडर ब्रिज का उद्घाटन, वार्ड 16 व 17 के पार्षद रहे उपस्थित।

0
Advertisement

रेलवे लाईन पार शिव कॉलोनी वासियों की वर्षों पुरानी अंडर ब्रिज बनाए जाने की मांग पूरी हो गई है। करीब 1 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से बने इस अंडर ब्रिज का करनाल की महापौर रेणु बाला गुप्ता ने वार्ड नम्बर 16 की पार्षद रजनी परोचा व 17 के पार्षद जोगिन्द्र शर्मा से नारियल तोड़कर उदघाटन करवाया। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त निशांत कुमार यादव उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मेयर रेणु बाला गुप्ता ने शिव कॉलोनी वासियों व शिवाजी कॉलोनी वासियों को अंडरब्रिज के बनने की शुभकामनाएं दी और कहा कि इसके बनने से इस ईलाके के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी और वे शहर के मुख्य बाजारों से सीधे जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने क्षेत्र के लोगो से यह वायदा किया था कि शिव कॉलोनी वासियों की इस समस्या का सदा-सदा के लिए छुटकारा दिलाया जाएगा, वह सपना आज साकार हो गया है, यानि इस इलाके के लोगों की लगभग 40 साल पुरानी मांग पूरी हो गई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रत्येक वार्ड में करोड़ों रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी है, जिसके फलस्वरूप इन वार्डों में विकास की नई गंगा बहाई है। आज वार्ड सुंदर दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement


इस मौके पर नगर निगम आयुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि अंडर ब्रिज के बनने से अब लाईट ट्रैफिक यानि स्कूटर, मोटरसाईकिल, कार रिक्शा, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा इत्यादि का आवागमन हो सकेगा और शिव कॉलोनी वासी इन सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि ड्रेनेज व्यवस्था के लिए रेलवे द्वारा रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम तथा नगर निगम द्वारा पम्प सैट और लाईटिंग की व्यवस्था करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि शिव कॉलोनी के नागरिक शहर से जुड़ गए हैं।

इस अवसर पर नगर निगम से सहायक इंजीनियर सतीश कुमार मित्तल, जे.ई. सुशील शर्मा, बलबीर सिंह, सोमदत्त शर्मा, आदित्य सारसर, रमेश वधावन, मोहन शर्मा, प्रदीप मनोज, सुरजीत शर्मा, राजिन्द्र पांचाल व कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

आर.के. पुरम की करीब 73 लाख रूपये की लागत से बनने वाली दो गलियों का किया शुभारम्भ, निवासियों को मिलेगा लाभ।    
महापौर रेणु बाला गुप्ता ने वार्ड 2 के आर.के. पुरम में 73 लाख रूपये की अनुमानित लागत से बनने वाली 2300 फुट लम्बी दो गलियों के निर्माण कार्य का वहां के निवासी से नारियल तोड़कर शुभारम्भ करवाया। मेयर ने बताया कि पहले इन गलियों में बरसाती पानी की निकासी के लिए पाईप डाले जाएंगे और फिर बाद में पक्की सीमेंट कंक्रीट की गलियां बनाई जाएंगी।

इन गलियों के बनने से यहां के निवासियों की मांग पूरी होगी और इन्हे आने-जाने में कोई दिक्कत नही होगी। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों और ठेकेदार को निर्देश दिए कि गलियों को लेवल ठीक रखा जाए, ताकि बारिश के मौसम में गलियों में पानी जमा ना हो। कार्य में क्वालिटी का खास ध्यान रखा जाए और इसे समय पर पूरा किया जाए, ताकि लोगो को विकास कार्यों की सुविधा मिल सके।

नरसी विलेज में 16 लाख रूपये की लागत से पार्क के सौन्दर्यकरण कार्य का किया शुभारम्भ।  
मेयर रेणु बाला गुप्ता ने वार्ड 2 के नरसी विलेज में करीब 16 लाख रूपये की लागत से पार्क के सौन्दर्यकरण का कुंजपुरा मार्किट कमेटी के चेयरमैन ईलम सिंह से नारियल तोड़कर शुभारम्भ करवाया। महापौर ने बताया कि पहले यह पार्क खस्ता हालत में था, परंतु अब इसका सौन्दर्यकरण कर इसे नया स्वरूप दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस पार्क के बीच में एक हट बनाई जाएगी, पार्क में बैठने के लिए मजबूत बैंच रखे जाएंगे। लोगो के घूमने के लिए चारो ओर रास्ता बनाया जाएगा। पार्क के बीच में सुंदर घास भी लगाई जाएगी। महापौर ने बताया कि पार्क के सौन्दर्यकरण को लेकर यहां के निवासियों की पुरानी मांग थी, जिसे आज पूरा किया गया है। उन्होंने मौके पर मौजूद ठेकेदार को निर्देश दिए कि कार्य को समय पर पूरा करें, ताकि यहां के निवासियों को फायदा पहुंचे।

धौलगढ़ के राजकीय मिडल स्कूल में बनने वाले कमरे का किया शुभारम्भ, स्कूली बच्चो को मिलेगी बेहतर सुविधा।  
महापौर रेणु बाला गुप्ता ने वार्ड 20 के धौलगढ़ में राजकीय मिडल स्कूल में डी-प्लान से बनने वाले कमरे का वहां के पार्षद मोनू से नारियल तोड़कर शुभारम्भ करवाया। मेयर ने बताया कि स्कूल में एक भव्य कमरा तैयार होगा। इसकी दीवारों पर सुंदर पेंट किया जाएगा और नीचे मजबूत टाइलें भी लगाई जाएंगी। इसके साथ-साथ स्कूल के दूसरे कमरो में भी टाईलें लगाई जाएंगी। विद्यालय के पुराने शौचालयों को दोबारा चालू किया जाएगा, ताकि बच्चों को किसी प्रकार की समस्या ना आए। मेयर ने बताया कि विद्यालय प्रांगण में बने पुराने रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की भी मरम्मत कर इसे चालू किया जाएगा, ताकि बरसाती पानी को इकठ्ठा किया जा सके।

इन सभी कार्यों पर करीब 10 लाख रूपये की लागत आएगी। महापौर ने वहां मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए और इसे समय पर पूरा किया जाए, ताकि बच्चों को किसी तरह की दिक्कत पेश ना आए। उन्होंने वहां मौजूद बच्चों से भी कहा कि वे रोजाना स्कूल आएं और अच्छे से पढ़ाई करें। मेयर ने बताया कि गांव में स्थित जोहड़ के साथ खाली जगह पर ओपन एयर जिम भी लगाया जाएगा, ताकि गांव वासी सुबह-शाम व्यायाम कर सकें।

मेयर ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सकारात्मक सोच और कुशल मार्गदर्शन में करनाल में विकास कार्यों की गंगा बह रही है। करनाल में करोड़ो रूपये के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी कार्य नागरिकों की मांग अनुसार व उनकी मूलभूत सुविधाओं के मद्देनजर करवाए जा रहे हैं।

इस मौके पर सहायक इंजीनियर सुनील भल्ला, जे.ई. राम निवास, भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष शुभम, गुरप्रीत भिंडर, जोगिन्द्र जोगी, दिवेन्द्र शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, बृज मोहन, कुलवंत प्रधान, ओ.पी. चौधरी, पृथ्वी काम्बोज, सुनील गोयल, सुभाष रावल, कर्मसिंह, दविन्द्र मडान व कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.