कोरोना की लहर को देखते निगमायुक्त विक्रम ने मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों के चालान करने के लिए 10 टीमो का किया गठन

0
Advertisement



  • कोरोना की लहर को देखते निगमायुक्त विक्रम ने मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों के चालान करने के लिए 10 टीमो का किया गठन,
  • प्रत्येक टीम को सौंपे गए 2-2 वार्ड।
  • नागरिकों की जागरूकता हेतु सार्वजनिक स्थानो पर लगाए जाएंगे होर्डिंग बैनर्स,
  • शहर को करवाया जा रहा सेनेटाईज़-निगमायुक्त विक्रम।  

करनाल 20 अप्रैल: शहरी स्थानीय निकाय विभाग के एसीएस एस.एन. रॉय के निर्देशों की अनुपालना में नगर निगम आयुक्त विक्रम ने कोरोना की दूसरी लहर और इसके केसों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ौतरी को देखते मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों के चालान करने के लिए निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह की अध्यक्षता में 10 टीमो का गठन किया है। चालान के लिए प्रत्येक टीम को 2-2 वार्ड सौंपे गए हैं।

निगम आयुक्त ने बताया कि चालान के लिए नगर निगम की इंजीनियरिंग विंग के तमाम अभियंताओं तथा सफाई शाखा के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो रोजाना फील्ड में जाएंगे और मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों के चालान करेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से प्रत्येक टीम के साथ एक-एक होमगार्ड की ड्यूटी भी लगाई गई है।

Advertisement


निगमायुक्त विक्रम ने बताया कि मास्क लगाने व सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए शहर वासियों को रोजाना जागरूक किया जा रहा है, फिर भी कई लोग मास्क नहीं लगा रहे, जिससे कोरोना के संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। उन्होंने बताया कि करनाल शहर में अब तो संक्रमितों की संख्या हजारों में हो गई है, जो कि शहर के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती है।

उन्होंने कहा कि हमे इससे बचना है, इसके लिए जरूरी है कि हम जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें और निकलते वक्त मास्क अवश्य पहनें। उन्होंने कहा कि भीड़ वाले स्थानों से हमें बचना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाकर ही चलना चाहिए।

नागरिकों की जागरूकता हेतु सार्वजनिक स्थानो पर लगाए जाएंगे होर्डिंग बैनर्स- निगमायुक्त ने बताया कि लोगों को मास्क पहनने व सामाजिक दूरी बनाए रखने की जागरूकता हेतू शहर में सार्वजनिक जगहों पर होर्डिंग बैनर्स लगवाए जाएंगे, ताकि लोग इनसे जागरूक होकर सतर्क हो सकें। उन्होंने बताया कि इसके लिए सार्वजनिक स्थानों व मार्किट एरिया में जाकर मुनादी भी करवाई जाएगी।

मास्क ना पहनने व हानिकारक प्लास्टिक पॉलीथिन की ब्रिकी कर रहे लोगों के किए चालान- निगमायुक्त ने बताया कि सोमवार को मास्क ना पहनने वाले व हानिकार प्लास्टिक से निर्मित पॉलीथिन की ब्रिकी कर रहे 19 लोगों के चालान किए गए और उनसे जुर्माना राशि वसूल की गई।

उन्होंने कहा कि सुपर मार्किट, क्लब मार्किट, हांसी रोड, शिव कॉलोनी व मार्किट क्षेत्रों में जाकर पॉलीथिन की ब्रिकी करने वाले दुकानदारों के चालान किए गए। यह कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही। इस दौरान मास्क ना पहनने वाले लोगों के 24 चालान किए गए।

शहर में करवाई जा रही सेनेटाईजेशन- निगमायुक्त ने बताया कि सरकार की हिदायतों अनुसार शहर में सेनेटाईज़ करवाने के लिए दमकल केन्द्र अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को दमकल विभाग की गाडिय़ों द्वारा कोरोना वायरस को निष्क्रिय करने के लिए शहरी एरिया में सेनेटाईज़ करवाया गया। इसके अतिरिक्त जिस-जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव केस पाए जा रहे हैं, सेनीटेशन शाखा द्वारा उन स्थानों को अच्छी तरह से सेनेटाईज़ किया जा रहा है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.