अंतर राष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया योग

0
Advertisement


करनाल के इंद्री में अंतर राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित योग दिवस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया योग ,प्रदेश के खाद्य एंव आपूर्ति राज्य मंत्री कर्ण देव कंबोज समेत जिला के प्रशाशनिक अधिकारी भी मौजूद रहे !

करनाल के इंद्री में अंतर राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यकर्म पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने योग के विभिन्न आसन किये और आम जनता को भी योग करने का संदेश दिया ,उनके साथ प्रदेश के खाद्य एंव आपूर्ति राज्य मंत्री कर्ण देव कंबोज समेत जिला के प्रशाशनिक अधिकारी भी मौजूद रहे ! योग कार्यक्रम के बाद मिडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा की योग अब एक अंतर राष्ट्रीय स्तर उत्सव हो गया है , दुनिया भर के लगभग 170 देश ऐसे है जिन्होंने योग के प्रति अपनी आस्था दिखाई है ,

Advertisement


आज सभी जगह जहाँ सरकार के साथ साथ आम लोग भी योग कार्यक्रमों में भाग ले रहे है वही सामाजिक संस्थाएं भी बढ़ चढ़ कर इसमें भागीदारी कर रही हैं ! उन्होंने कहा की अब योग योग न रहकर एक आंदोलन होता जा रहा है ! हमने गाँव गाँव में योग शालाएं खोली है , योग के प्रति अब लोगों की रूचि जागी है ! 30 जून को किसान संगठनों के साथ होने वाली बैठक पर मुख्यमंत्री ने कहा की किसान संगठन मुझसे मिलना चाहते थे अब यह वही बताएँगे की उनका क्या उद्देश्य है ! मुख्यमंत्री ने कहा की कैथल के मुंदडी गाँव में जल्द ही संस्कृत यूनिवर्सिटी का शिलन्यास किया जायेंगा ,वही श्री मनसा देवी में भी संस्कृत का एक गुरुकुल और महा विद्यालय बनेगा ! किसानों द्वारा आज हठ योग करने बारे पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहाँ की योग करना अच्छी बात है !

रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने पर उन्होंने कहा की NDA सरकार का निर्णय है की रामनाथ गोविन्द जी राष्ट्रपति बने ,बीजेपी भी उसमे शामिल है ,यह केंद्र का निर्णय है और स्वागत योग्य है ! सबके सहयोग से वह देश के राष्ट्रपति बनेंगे ऐसा वह समझते है !

वही दूसरी तरफ करनाल में भी हजारो लोगों ने किया योग दिवस पर योगा ,नीलोखेड़ी से विधायक भगवान दास कबीर पंथी की अध्यक्षता में पतंजली व् जिला प्रशासन के सहयोग से करनाल के लोगो ने स्वास्थ्य लाभ लिया !






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.