April 24, 2024

आज महामारी के समय में कोरोना बीमारी से मृतकों की आत्मिक शांति के लिए करनाल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के सामने सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया और 2 मिनट का मौन भी रखा । इस सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन राजीव गांधी पंचायती राज संगठन, हरियाणा के अध्यक्ष डॉ० सुनील पंवार व इंद्री से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी डॉ० नवजोत कश्यप द्वारा किया गया ।

इस प्रार्थना सभा में हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई, सभी धर्मों के लोगो ने भाग लिया । प्रार्थना सभा के बाद सभी ने महात्मा गांधी जी की प्रतिमा की सफाई की । इस प्रार्थना में पहुंचे असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने ब्लैक फंगस से जूझ रहे मरीजों के लिए तुरन्त प्रभाव से आवश्यक दवाईयां पूरी मात्रा में उपलब्ध करवाने के लिए सरकार से अपील की ।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ० सुनील पंवार ने बताया कि संगठन द्वारा यमुनानगर, भिवानी के बाद तीसरी सर्वधर्म प्रार्थना सभा अब करनाल में आयोजित की गयी । डॉ० सुनील पंवार ने बताया कि सभी धर्मों का अंतिम लक्ष्य मानवता की सेवा करना है । डॉ० पंवार ने बताया कि आज इस महामारी के समय में प्रत्येक भारतीय जाति व धर्म से ऊपर उठ कर जरुरतमंदो की सेवा व शुश्रुषा करनी चाहिए ।

गांधी विचार सर्वधर्म का समर्थक रहा है, उसी विचार को लेकर हमारा संगठन पुरे हरियाणा प्रदेश के हर जिले में महापुरुषों की प्रतिमाओं के सामने सर्वधर्म प्रार्थना कर रहा है । इस मौके पर डॉ० नवजोत कश्यप ने कहा कि जिन मृतकों को कफ़न तक नसीब नही हुआ, उनकी आत्मिक शांति के लिए तथा कोरोना व ब्लैक फंगस जैसी बीमारी से जूझ रहे मरीजो के अच्छे स्वास्थ्य के लिए इस प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया ।

इस प्रार्थना करनाल में स्थित जैन मुनि आश्रम से पीयूष मुनि जी ने व्हाट्सएप्प वीडियो के माध्यम से सर्वधर्म के प्रति अपना संदेश भी भेजा ।

इस प्रार्थना सभा में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेश चौधरी, पूर्व युवा जिलाध्यक्ष निश्चय सोही, युवा कांग्रेस इंद्री अध्यक्ष प्रशांत अरोड़ा, सरदार हरदेव सिंह, सरदार सतेंद्र सिंह, प्रवीण जावेद खान, रिजवान अली, संजय चंदेल, भूषण हंसु माजरा, सुखविंदर पाल, जगमेर, साहिल शर्मा, लखविंदर गोस्वामी, विशाल सभरवाल, आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.