March 29, 2024

20 जून से 29 जून एनसीसी के सीएटीसी -144 कैंप का आयोजन कमांडर संदीप नैन और एनसीसी के सभी शीर्ष अधिकारियों द्वारा आयोजित किया गया ।जिसमें 17 विद्यालयों के 541 विद्यार्थियों ने भाग लियाl इस 10 दिवसीय एनसीसी शिविर का आयोजन जीआईएमटी कनीपला कुरुक्षेत्र में किया गया था । जिसमें डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल मधुबन के 32 विद्यार्थियों ने एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर परमजीत दहिया के सानिध्य में भाग लिया ।

कैंप में विद्यार्थियों के शारीरिक प्रशिक्षण हेतु अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया जैसे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग के साथ-साथ फौजी गतिविधियों और अनेक खेल गतिविधियों के अंतर्गत वॉलीबॉल और रस्सा कसी की प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया जिसमें डी.ए.वी पुलिस पब्लिक स्कूल, मधुबन की छात्राओं को विजेता पुरस्कार से सम्मानित किया गया इसके अलावा चित्रकला,वाचन कला प्रतियोगिताओं और विद्यार्थियों को ड्रिल प्रशिक्षण दिया गया ।

शिविर के दौरान कबड्डी के महान खिलाड़ी इंस्पेक्टर जसमेर सिंह गुलिया एवं एस० एच० ओ० नरेंद्र सिंह, ए एस आई अशोक कुमार द्वारा यातायात के नियमों और उसके पालन के बारे में जानकारी दी गई ।

शौर्य चक्र और सेना मेडल से सम्मानित ब्रिगेडियर राजेश्वर सिंह ग्रुप कमांडर ने भी विद्यार्थियों से अपने अनुभव साझा किए । बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़ी डॉक्टर संतोष दहिया के नेतृत्व में विद्यार्थियों द्वारा रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया ।

शिविर के अंत में शिविर कमांडर संदीप नैन द्वारा सभी कैडेट्स और सभी संस्थाओं से आए अध्यापकों,अधिकारियों और विद्यार्थियों का कैंप को सुचारू रूप से आयोजित करने और संचालित करने के लिए धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट करते हुए भविष्य में भी ऐसे कैंप का आयोजन करने का आश्वासन दिया।

वही स्कूल प्रधानाचार्य श्री मंतोष पाल सिंह ने एनसीसी कैडेट्स को कैंप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.