हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के क्वाटर में एक हवलदार ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर की आत्महत्या

0
Advertisement

हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के क्वाटर में एक हवलदार ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी ने एक महिला कांस्टेबल, वकील व एक अन्य व्यक्ति पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने आरोप लगाया हैं। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। पुलिस ने मृतक की पत्नी के ब्यान पर तीनों आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

गांव खानपुर जाटान(कुरूक्षेत्र) निवासी हवलदार रामनाथ हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में सेकिंड बटालियन में सामान्य ड्यूटी पर तैनात था। रामनाथ मधुबन अकादमी के एलआईजी क्वाटर नम्बर 66 में रहता था। बुधवार को दोपहर बाद रामनाथ का शव उसके क्वाटर में लगे पंखें से झुलता मिला। आस-पास के लोगों ने हवलदार का शव फंदे से लटका देखा।

Advertisement


शव देख पूरे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई और भारी संख्या में लोग मौके पर एकत्रित हो गए और घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मधुबन पुलिस व एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई और हवलदार के शव को फंदे से उतारा। मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसके पति पर न्यायालय में मुकद्मा चला हुआ था। उसका पति जमानत पर था। मामले का समझौता करवाने के लिए एक महिला कांस्टेबल ज्योति, वकील अशोक कुमार व दहा निवासी कुलदीप 20 लाख रुपए की मांग करते आ रहे थे।

जिस कारण उसका पति मानसिक रूप से परेशान था और इसी मानसिक परेशानी के चलते उसके पति को सुसाइड का कदम उठाना पड़ा। पुलिस ने मृतक की पत्नी डिम्पल की शिकायत पर महिला कांस्टेबल ज्योति, वकील अशोक कुमार व कुलदीप के खिलाफ आत्महत्या को मजबूर करने के लिए मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी हैं।

क्या था मामला

जनवरी-2017 में सिरसी गांव की एक युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मधुबन गोल्फ कोर्स में बरामद हुआ था। मृतिका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हवलदार रामनाथ के खिलाफ मामला दर्ज किया हुआ था। जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन था।

मधुबन अकादमी के एक क्वाटर में हवलदार रामनाथ का शव फंदे से लटका मिला है। मृतक की पत्नी ने एक महिला कांस्टेबल सहित तीन लोगों पर एक मामले में समझौता करवाने की एवज में 20 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया है। शिकायत के आधार पर महिला कांस्टेबल ज्योति, वकील अशोक कुमार व दहा निवासी कुलदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। -राजकुमार, थाना प्रभारी मधुबन

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.