लायंस कल्ब करनाल ने आज सदर बाजार के श्री रघुनाथ मंदिर में आंखों के नि:शुल्क चैकअप कैम्प तथा सामान्य चैकअप कैम्प का किया आयोजन

0
Advertisement


लायंस कल्ब करनाल ने आज सदर बाजार के श्री रघुनाथ मंदिर में आंखों के नि:शुल्क चैकअप कैम्प तथा सामान्य चैकअप कैम्प का आयोजन किया जिसमें करीब 182 बच्चों की आंखों का निरीक्षण डॉ. नूपुर चराया ने किया और 84 मरीजों की जाँच डॉ. कमल चराया ने की। नेत्र चिकित्सा शिविर में जिन व्यक्तियों को आंखों के चश्मों की जरूरत थी, उन्हें लायंस क्लब करनाल द्वारा नि:शुल्क चश्मे बनवा कर दिए जाएंगे।

नेत्र चिकित्सा शिविर में चैकअप करने के पश्चात् डॉ. नृपुर चराया ने बताया कि सभी को आंखों की जांच निश्चित समय अवधि में करवाते रहना चाहिये, इससे आंखों के कमजोर होने का खतरा नहीं रहता। लायंस क्लब करनाल के प्रधान विनीत भाटिया ने बताया कि संस्था द्वारा इस वर्ष रिकार्ड संख्या में सामाजिक सहभागिता के अंर्तगत कार्यक्रम करने का लक्ष्य रखा गया है और संस्था लगातार करनाल में इस प्रकार के आयोजन कर रही है।

Advertisement


इसी श्रंृखला में लायंस क्लब करनाल द्वारा सदर बाजार के श्री रघुनाथ मंदिर में प्रत्येक रविवार को लंगर सेवा भी लगातार चलाई जा रही है। संस्था के महासचिव विनोद खेत्रपाल ने बताया कि लॉयन्स क्लब द्वारा 25 दिसम्बर को एक कार्यक्रम आयोजित करके जरूरतमंद लोगों को 300 से भी ज्यादा नि:शुल्क कम्बलों का वितरण किया जाएगा। इसके इलावा संस्था के सदस्यों के लिए नववर्ष की पूर्व संध्या पर 31 दिसम्बर को एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है।

इन दोनों कार्यक्रमों की तैयारियाँ बड़े जोर-शोर से चल रही हैं। इससे पहले नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में पहुंचने पर प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ. कमल चराया तथा उपचेयरमैन अशोक पाहवा व अशोक सरदाना ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.