March 28, 2024

 केवीए डीएवी महिला महाविद्यालय करनाल में बृहस्पतिवार को प्रतिभा अन्वेषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ ,जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और रंगारंग प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोहा ! प्रतियोगिता में छात्राओं ने देशभक्ति व सांस्कृतिक गीत प्रस्तुत किए ! वहीं हरियाणवी, पंजाबी,राजस्थानी व बॉलीवुड गीतों पर अपनी नृत्य प्रस्तुति दी !

नाचू मैं आज छम-छम-छम, आजा नचले नचले मेरे नाल तू नच लै व मेरा ढोल कुंए में लटके सै पर विद्यार्थी जमकर झूमे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल नीलम लांबा व संयोजक सुजाता गुप्ता ने की !

वहीं केयूके डिस्टेंस एजुकेशन की डायरेक्टर मंजुला चौधरी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की ! उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया, साथ ही कॉलेज प्रांगण में उन्होंने पौधारोपण भी किया ! उन्होंने छात्राओं को प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया !

प्रतियोगिता तीन चरणों में संपन्न हुई, जिसमें पहले चरण में विज्ञापन बनाना, कविता पाठ और भाषण प्रतियोगिता हुई। वहीं दूसरे चरण में गायन, एकल नृत्य व समूह नृत्य हुआ ! जबकि तीसरे चरण में मिस फ्रैशर के लिए प्रतियोगिता हुई , जिसमें बीएससी बायोटेक की नेहा को मिस फ्रैशर व बीएससी नॉन मेडिकल की सिमरन को मिस एलीगेंट चुना गया ! इसके अलावा बीएससी की प्रेरणा, एमकॉम की किरण मिड्डा व बीए की शीतल को हैड गर्ल का कार्यभार सौंपा गया ! कार्यक्रम उपरांत विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया ! कार्यक्रम में मंच संचालन दीप्ति शर्मा व शिवांगी ने किया, इस अवसर पर डा. आशिमा व डा. नादिया चौहान मौजूद रहे !

एकल नृत्य में मनीषा व समूह नृत्य में ग्ररप्रीत एंड ग्रुप प्रथम भाषण प्रतियोगिता में बीकॉम की सिमर प्रथम, बीएससी की संजना द्वितीय और एमकॉम की आशिमा तृतीय व कविता पाठ में बीएससी की प्रियंका प्रथम और एमए की मंजू द्वितीय रही ! वहीं पोस्टर मेकिंग में वरुणा आर्य ने पहला, राखी ने दूसरा और मीनाक्षी ने तीसरा व रंगोली प्रतियोगिता में पायल ने पहला, राखी ने दूसरा, मीनाक्षी और कोमल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ! इसके अलावा एकल नृत्य में एमकॉम की मनीषा ने पहला, बीसीए की शिवानी ने दूसरा,नेहा और कविता ने तीसरा व समूह नृत्य में गुरप्रीत एंड ग्रुप ने पहला स्थान प्राप्त किया ! एकल शास्त्रीय गायन में शीतल प्रथम, कृति द्वितीय और ज्योति तृतीय व एकल शास्त्रीय वाद्य संगीत में ममता ने पहला, शीतल ने दूसरा और बीनू ने तीसरा स्थान प्राप्त किया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.