March 29, 2024

डीसी क्लासिज की ओर से रविवार को स्थानीय नूर महल होटल में मेधावी छात्रों के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में आईजी जेल डा. एचके रंगा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस मौके पर सीबीएसई की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में गणित विषय में अव्वल आने वाले करीब 42 छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। सम्मान समारोह में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि डीसी क्लासिज का बच्चों को सम्मानित करना सराहनीय कदम है।

उन्होंने कहा कि संस्थान की मेहनत की बदौलत आज बच्चों ने इस मुकाम को हासिल किया है। उन्होंने कहा कि बच्चे अपना लक्ष्य निर्धारित करके जीवन में आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि यदि जीवन में लक्ष्य निर्धारित किया जाए तो कोई राह मुश्किल नहीं है। तनाव मुक्त रहकर पढ़ाई करेंं।

वहीं सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए पार्षद सुजाता अरोड़ा ने बच्चों की हौंसलाफजाई करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने संस्थान के निदेशक दिनेश चोपड़ा को बधाई देते हुए कहा कि यह आज उनकी मेहनत का नतीजा है जो बच्चे इस मुकाम पर पहुंचे है!

कार्यक्रम में पार्षद सुजाता अरोड़ा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। वहीं संस्थान की ओर से मीनू चोपड़ा ने मुख्य अतिथि व अन्य सम्मानित अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि डीसी क्लासिज में पढऩे वाली दयाल सिंह पब्लिक स्कूल की कृति ने गणित में 100 में से 100 अंक प्राप्त कर इतिहास रचा है संस्थान की ओर से उन्हें विशेष सम्मान दिया गया।

इसके अलावा तीन अन्य विद्यार्थियों ने 100 में से 99 अंक प्राप्त किए। विद्यार्थियों ने अपनी उपलब्धि का श्रेय दिनेश चोपड़ा को दिया। वहीं 95 से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों ने डीसी क्लासिज की पूरी टीम का श्रेय दिया।

इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम मेें मुख्य तौर पर मेहर बैनर्जी, हरीश आर्य, पवन पबाना आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.