प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट, भ्रष्टाचार चरम पर : पंकज पूनिया

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के सचिव पंकज पूनिया ने कहा है कि प्रदेश में अपराधियों का जंगल राज हो गया है। पुलिस और सरकार  निरंकुश हो रही हैं। अफसर और बीजेपी नेता भ्रष्टाचार में संलिप्त है। सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को बचा रही है। सरकार अपराधियो को संरक्षण दे रही है। सीएम सिटी क्राइम सिटी बन गई है। अपराधियो के हौंसले बुलंद हो रहे है। विकास कार्य ठप पड़े हुए है। पिछले दिनों निसिंग में एसएचओ का रिश्वत लेते हुए पकड़ा जाना इसका जीता जागता उदाहरण है।

इसके बाद आटा घोटाला हुआ। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों  पुलिस की निरंकुशता का शिकार मंगलपुर का एक व्यक्ति हुआ है। पुलिस का डंडा गरीबों पर ही चलता है। पुलिस की प्रताडऩा से जिसकी मौत हुई है।  उन्होंने बताया कि पुलिस का डर अपराधियों पर से कम होता जा रहा है। सरकार अपराध पर नियंत्रण करने में पूरी तरह से फ्लाप रही है। पिछले दिनों चिढ़ाऊ मौड़ पर  सहकारी बैंक में लाखों की चोरी,प्रशासनिक मुख्यालय से वाइक चोरी घरों मेे चौरियों का सिलसिला नहीं थमना चिंता का कारण बना हुआ है।

Advertisement


वह पहले भी प्रदेश में बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार पर पार्टी की तरफ से चिंता जता चुके हैं।  उन्होंने बताया कि प्रदेश में भाजपा का निरंकुश राज चल रहा है। प्रदेश में अपााधियों के साथ भ्रष्टाचार करने वालों को सरकार का प्रश्रय मिल रहा इससे आम आदमी परेशान है। उन्होंने फिर से घरों में बिजली के मीटरों को बदले जाने में भ्रष्टाचार की आशंका जताते हुए कहा कि पिछलें दिनों में कई बार सरकार ने घरों में बिजली के मीटर बदलवाए हैं। इसकी जांच होना  चाहिए। इसका बौझ आम आदमी पर पड़ रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के सचिव पंकज पूनिया ने कहा है कि डॉ राजीव गुप्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने लीपापोती की।करनाल एक बारिश सहन नही कर पाया। उन्होंने आटा घोटाले की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर के निर्वाचन क्षेत्र में बड़े अफसरों की मदद से हुआ आटा घोटाला सरकार की नाकामी का उदाहरण बना हुआ है सरकार अधिकारियों को बचा रही है अफसरों ने गरीबों के आटे को भी नही छोड़ा। गरीबों का आटा भीअफसर डकार गए।

उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच होना चाहिए। सरकार और बड़े अफ सर इसमें लीपापोती करने में लगे हुए हैं। उन्हेांने बताया कि करनाल जिले से ही मुख्यमंत्रीमनोहर लाल और  सिविल सप्लाई मंत्री करण देव काम्बोज विधायक हैं। उसके बाद भी गरीबों को मिलने वाला आटा इतने बड़े पैमाने पर कालाबजारी करने वालों के यहां पहुंच गया। उन्होंने बताया कि करनाल घोटालों का शहर बनता जा रहा हैं।

यहां पर ईमानदारी का राग अलापने वाले मुख्यमंत्री की नाक के नीचे भ्रष्टाचार हो रहा हैं। उन्होंने चर्चा करते हुए कहा कि महिला बाल विकास विभाग में भी आउट आफ सोर्सिग कर्मचारियों के नाम पर घोटाला उजागर हुआ हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने गरीबों को मिलने वाले आटे को भी नहीं छोड़ा है।। इससे बड़ी शर्मनाक बात और क्या हो सकती है। इतने बड़े पैमाने पर घोटाला बिना बड़े अफसरों और सरकार में शामिल नेताओं के बिना संरक्षण के संभव नहीं हैं।

इसमें शामिल लोगों को बेनकाब करने के लिए उच्च स्तरीय जांच करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक कालाबजारी मनोहर सरकार में हो रही है।उन्होंने कहा कि हरियाणा अंधेर नगरी तथा मुख्यमंत्री चोपट राजा बने हुए है।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.