April 19, 2024
  • लाठीचार्ज करके किसानों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही भाजपा : ललित बुटाना
  • बोले :- कांग्रेस पार्टी किसानों, मजदूरों व आढ़तियों के साथ, नही होगा अन्याय बर्दाश्त
  • कहा :- तीनों आध्यादेश को तुरंत वापिस ले किसानों-आढ़तियों का शोषण करने वाली केंद्र सरकार

करनाल, 10 सितम्बर। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित बुटाना ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तीन अध्यादेशों से रोषजदा किसानों की पिपली रैली में किसानों पर लाठीचार्ज करके केंद्र की भाजपा सरकार किसानों, आढ़तियों एवं मजदूरों के हकों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों, मजदूरों एवं आढ़तियों के साथ है, उनके साथ अन्याय बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाऐगा।

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित बुटाना पिपली में आयोजित किसानों की रैली में हुए किसानों पर लाठीचार्ज की घटना की निंदा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश का अन्नदाता किसान पहले ही आर्थिक रूप से कमजोर है, लेकिन जब रोषस्वरूप वह अपनी आवाज उठाने के लिए एकत्रित हो रहे थे तो उन पर लाठीचार्ज किया गया, जोकि सरासर गलत है। किसान नेता ललित बुटाना ने कहा कि किसानों पर बर्बरता से लाठीचार्ज करके उनकी आवाज़ को दबाने का दुःसाहस जो सरकार ने किया है उसका खमियाजा हर हाल में सरकार को निश्चित तौर पर भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि तरह-तरह के फरमान लागू कर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों, मजदूरों एवं आढ़तियों के लिए परेशानी का कारण बन रही है। नए-नए फरमानों एवं नीतियों से किसानों की आर्थिक स्थिति भी खराब हो रही है, जिससे सरकार को कोई लेना देना नही है। किसानों को मुआवजा देने की बजाए सरकार उन पर लाठियां भांज रही है।

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित बुटाना ने कहा कि पिपली में किसानों, मजदूरों व आढ़तियों पर हुई लाठीचार्ज की घटना से भारतीय जनता पार्टी की सरकार का असली चेहरा सामने आया है। सरकार ने किसानों पर रोक लगाने के लिए जगह-जगह पर पुलिस नाके लगा दिए, जिससे किसानों की आवाज दबाई जा सके।

कांग्रेस नेता ललित बुटाना ने किसानों पर हुए लाठीचार्ज की घटना की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों, मजदूरों एवं आढ़तियों के हकों की लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.