जिला स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह को हर्षाेल्लास से मनाने के लिए किया गया अन्तिम पुर्वाभ्यास

0
Advertisement



जिला स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह को हर्षाेल्लास से मनाने के लिए शहर की नई अनाज मंडी में शुक्रवार को अन्तिम पुर्वाभ्यास किया गया। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस अवसर पर ध्वजारोहण की रस्म अदा की और उपस्थित परेड की सलामी ली। समारोह की परम्परा अनुसार पुलिस विभाग की एक खुली जीप में उपायुक्त ने सवार होकर परेड का निरीक्षण किया, उनके साथ पुलिस अधीक्षक एसएस भोरिया व परेड कमांडर डीएसपी राजीव कुमार भी थे।

Advertisement


याद रहे कि नई अनाज मंडी परिसर में 26 जनवरी के मुख्य समारोह में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मुख्य अतिथि होंगे और ध्वजारोहण करेंगे। इसके पश्चात परेड में सम्मलित सभी टुकडियाँ शानदार मार्च करते हुए मंच के आगे से गुजरीं। इनमें हरियाणा पुलिस के पुरूष एवं महिला सिपाही, गृह रक्षी जवान, एनसीसी आर्मी विंग लड़के व लड़कियां, एयर विंग के लड़के व लड़कियां, स्काऊटस, गर्ल गाईडस, नैशनल ग्रीन कॉर्पस तथा प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकडियां शामिल थी।

सभी ने अनुशासनबद्घ होकर अपुर्व जोश व उत्साह के साथ कदम से कदम मिलाए। परेड के अन्तिम छोर पर सैनिक स्कूल कुंजपुरा के विद्यार्थियों ने मधुर बैंड के तरानों के साथ पास्ट किया। अन्तिम पुर्वाभ्यास के क्रम में इसके बाद शहर की भिन्न-भिन्न शिक्षण संस्थाओं के छोटे छोटे बच्चों ने सामुहिक पी.टी का प्रदर्शन किया।

मशहूर शायर इकबाल के कलाम, सारे जहंा से अच्छा, हिन्दोस्तंा हमारा के साथ पी.टी का आगाज हुआ। इसमें शामिल बच्चों ने पी.टी एक्सरसाईज के साथ-साथ डम्बल व लेजियम की विभिन्न क्रियाएं की।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.