March 29, 2024

करनाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडऩे के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी व ब्राह्मण नेता कृष्ण शर्मा बसताड़ा ने हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के समक्ष दावेदारी पेश की है। कृष्ण शर्मा बसताड़ा अशोक तंवर के अनन्य सहयोगी रहे हैं और पिछले वर्ष दिसंबर में करनाल में ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन कर ब्राह्मणों की आवाज उठाने का काम किया था।

इसी सम्मेलन में कृष्ण शर्मा बसताड़ा को करनाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट देने की मांग भी उठाई गई थी। जिला करनाल ब्राह्मण सभा की ओर से कई पूर्व अध्यक्षों ने लिखित रूप में कांग्रेस अध्यक्ष को ब्राह्मण समाज की ओर से प्रस्ताव पारित करके इस मांग पर विचार करने के लिए जोर दिया था। कृष्ण बसताड़ा जिला करनाल ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष रह चुके हैं और करनाल पानीपत के ब्राह्मण समाज में गहरी पैठ है।

अपनी दावेदारी पेश करते हुए कृष्ण शर्मा बसताड़ा ने स्थानीय निवासी होने का मुद्दा मुख्य तौर पर उठाया है। गौरतलब है कि पिछले लंबे अर्से से करनाल में बाहरी प्रत्याशी चुनाव लड़ते आए हैं। करनाल संसदीय क्षेत्र की जनता स्थानीय लोगों को चुनावी मैदान में देखना चाहती है। ऐसे में कृष्ण शर्मा बसताड़ा लोगों की पसंद भी हैं।

कृष्ण शर्मा बसताड़ा ने ब्राह्मण समाज की ओर से हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों में से दो सीटों पर ब्राह्मण उम्मीदवार खड़ा करने तथा 20 विधानसभा क्षेत्रों में ब्राह्मण समाज के उम्मीदवार को टिकट देने की मांग भी उठाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.