मनोहर सरकार ही किसानों की सच्ची हमदर्द सरकार:- मंत्री कर्णदेव काम्बोज

0
Advertisement



करनाल 7 अक्तूबर, खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलें मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने  करनाल अनाज मंडी में धान की खरीद के इंतजामों का निरीक्षण करने के उपरांत मंडी में किसानों व आढ़तियों की भारी भीड़ के बीच में खडे मंत्री ने सभी से पूछा किसी को कोई दिक्कत हो तो मुझे बताएं। वहां खडे किसानों ने खिले हुए चेहरे से कहा कि इस वर्ष कोई दिक्कत नही है जीरी के भाव में भी मजे आ रहे है। इस वर्ष पूसा धान 1509 का भी भाव 3100 रुपये तक चला गया है जबकि पीआर भी 1700 रुपये प्रति क्विंटल से ऊपर बिक रही है तथा फसल भी अच्छी निकल रही है। मंत्री ने किसानों से कहा कि मनोहर सरकार ही किसानों की सच्ची हमदर्द है।
खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलें मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने शनिवार को धान खरीद के इंतजामों का निरीक्षण करने के उदेश्य से करनाल, तरावडी और नीलोखेडी अनाज मंडी का दौरा किया तथा खरीद के व्यापक प्रबंधों के बारे में जानकारी ली, कुछ किसानों ने मंत्री को कहा कि धान का सीजन काफी व्यापक रूप से चल रहा है, मंडी में भीड ना हो इसके लिए इंतजाम किए जाए तथा सफाई के उदेश्य से धान में पंखा लगाने के बाद जो तुसा निकलता है उसका भी समय पर उठान हो इसके लिए मंत्री ने मंडी सचिवों को निर्देश दिए कि मंडी में समय पर उठान हो, किसानों व आढ़तियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, मंडी में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाएं। उन्होंने सचिवों को निर्देश दिए कि किसानों की फसल का भुगतान निर्धारित समय पर हो। इस अवसर पर उन्होंने किसानों से बातचीत की, किसानों ने कहा कि हमें कोई दिक्कत नही है इस बार धान के भाव भी अच्छे मिल रहे है और खेतों में पैदावार भी अच्छी है।
मंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में एक अक्तूबर से धान की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है, किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इसके लिए सरकार द्वारा व्यापक स्तर पर प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। किसानों को उनकी फसल का उचित दाम मिले और अदायगी में किसी प्रकार की देरी ना हो इसके लिए भी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि करनाल जिला में पिछले वर्ष करीब 11 लाख 50 हजार मीट्रिक टन खरीद हुई थी, इस बार 10 प्रतिशत की अधिक आवक होने की सम्भावना है।उन्होंने किसानों से अनुरोध किया कि वे अपनी फसल को सुखाकर लाए ताकि भाव अधिक से अधिक मिल सकें। उन्होंने मंडी में अपने दौरे के दौरान तोल, धान की नमी की भी जांच की।
इस अवसर पर नीलोखेडी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, भाजपा के जिला अध्यक्ष जगमोहन आनन्द, भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतीश राणा कैरवाली, भाजपा नेता शमशेर नैन, डीएफएसई अनिल कुमार, सचिव आशा रानी सहित आढ़ती व किसान भी उपस्थित थे।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.