न तो सरकार ने किसी किसान पर लाठी चार्ज किया है और न ही किसी तरह की जांच की जरूरत है – अनिल विज

0
Advertisement



Live – देखें – हरियाणा में लगातार किसानों के चल रहे प्रदर्शन को लेकर विपक्ष द्वारा लगातार सरकार पर उठाए जा रहे सवालों पर का अनिल विज ने जवाब दिया। अनिल विज ने कहा कि न तो सरकार ने किसी किसान पर लाठी चार्ज किया है और न ही किसी तरह की जांच की जरूरत है – देखें – Live – Watch, Comment & Share

सरकार के स्पष्ट आदेश थे कि किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं होगा। किसानों को अभी अध्यादेश समझ नही आ रहे और वह विपक्ष के बहकाने में है, जब समझ आएंगे, तब यह आंदोलन खुद ही खत्म हो जाएगा। वहीं अनिल विज ने सुरजेवाला पर भी टिप्पणियां की।

Advertisement


केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए तीन अध्यादेशों को लेकर किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर विपक्ष पर निशाना साधा। विज ने कहा कि देश को आजादी 1947 में मिली जबकि किसानों को आजादी तो इन तीन अध्यादेशों के आने के बाद मिली है।

यह अध्यादेश किसानों की तरक्की के लिए हैं। विपक्षी पार्टियां गुमराह कर रही है और कुछ लोग गुमराह हो भी जाते हैं। हमें उम्मीद है कि धीरे धीरे किसानों को पूरी बात समझ आ जाएगी और सब ठीक हो जाएगा।

हरियाणा में भाजपा की सहयोगी पार्टी जजपा के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा किसानों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में जांच की बात कहीं जा रही है, जिसपर अनिल विज ने एक बार फिर अपना पक्ष रखा और कहा कि जब लाठीचार्ज हुआ ही नहीं, तो जांच किस बात की। हम किसानों पर लाठीचार्ज करेंगे और हम क्यों करेंगे लाठीचार्ज। सरकार के साफ आदेश थे कि कोई लाठीचार्ज नहीं होगा और कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ है।

रणदीप सुरजेवाला द्वारा हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही संबंधित किए गए टवीट पर अनिल विज ने कहा कि वह मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं। मुंगेरी लाल के सपनों का क्या हाल होता था, उसका क्या हाल होता है वह सभी जानते हैं।

शराब घोटाले को लेकर अंबाला में की गई छापेमारी के बाद एक ठेकेदार के पकड़े जाने के बाद अनिल विज ने साफ कर दिया कि वह प्रशासन को स्पष्ट कर चुके हैं कि अवैध शराब बनाने वाला, बेचने वाला या फिर अवैध शराब का काम करने वाला कोई भी आदमी बचना नहीं चाहिए। एक एक आदमी की तलाश करें और उनपर कार्रवाई की जाए।

लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया कि अभी तक लॉक डाउन की कोई जरूरत नही है। यदि हरियाणा में मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो वही ठीक होने वाला का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। वहीं हरियाणा सरकार ने होम आईसोलेट लोगों की हर दूसरे दिन घर जाकर जांच करेगी और उन्हें दवाईयां देगी।

वहीं हरियाणा में तीन कोरोना क्रिटिकल केयर सेंटर बनाए हैं। जोकि रोहतक, करनाल व अग्रोहा में यह सेंटर बनाए गए हैं। यहां पर हर तरह की सुविधाएं होगी और यहां पर 100 मरीजों के इलाज के लिए व्यवस्था की गई है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.