यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कैंडल मार्च निकालते हुए उतरे सड़को पर

0
Advertisement



करनाल किसानों के समर्थन में युवा कांगे्रस कार्यकर्ताओं की ओर से शनिवार को केंडल मार्च निकाला गया। केंडल मार्च की अगुवाई पूर्व युवा प्रदेश उपाध्यक्ष शांतनु सिंह चौहान व करनाल युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष उम्मीदवार अखिलेश गौतम ने की। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने कैंडल प्रज्जवलित कर बसताड़ा टोल प्लाजा पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में शहीद हुए किसान सुशील काजल को नमन किया गया।

ईश्वर से उनकी आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की गई। हाथों में काले झंडे उठाकर सरकार के प्रति गुस्सा जाहिर किया। सरकार से मांग की गई कि शहीद किसान के परिवार को कम से कम 25 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। शांतनु चौहान व अखिलेश गौतम ने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार किसानों की दुश्मन है। किसानों की आवाज को दबाने के लिए बार-बार उन पर लाठियां बरसाई जा रही है। मोदी सरकार जो कृषि कानून लेकर आई है उससे अन्नदाता बर्बाद हो जाएगा।

Advertisement


नौ महीने से किसान आंदोलनरत हैं, मगर सरकार अडिय़ल रवैया अपनाए हुए है। अपने पूंजीपति दोस्तों को खुश करने के लिए गठबंधन सरकार ने भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन किया है। इस बिल के तहत अब डीसी को भूमि अधिग्रहण करने की शक्तियां दे दी गई हैं। किसानों की बिना सहमति के उनकी जमीन हड़प ली जाएगी। दोनों नेताओं ने कहा कि किसानों का शोषण करने वाली सरकार का अंत अब आ चुका है। देश का किसान भाजपा को कभी माफ नहीं करेगा। महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित कर व कैंडल रखकर कैंडल मार्च का समापन किया गया।

इस अवसर पर चमकार सिंह, विशाल भूरा, जसबीर विर्क, रोहित, शिवम राणा व अरविंद राणा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.