2 करोड़ 50 लाख रुपये से खूबसूरत बनाया जा रहा NDRI से गीता द्वार तक का एरिया व सड़क , कल्चरल कॉरिडोर में देखें क्या रहेंगा खास Live

0
Advertisement



2 करोड़ 50 लाख रुपये से खूबसूरत बनाया जा रहा NDRI से गीता द्वार तक का एरिया व सड़क , कल्चरल कॉरिडोर में देखें क्या रहेंगा खास Live – Share Video

करनाल के NDRI महाराजा अग्रसैन चौंक से लेकर बलड़ी बाईपास पर बने गीता द्वार तक बनाया जा रहा है 2 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से कल्चरल कॉरिडोर, जल्दी ही किया जाएगा जनता को समर्पित।

Advertisement


करनाल महाराजा अग्रसैन चौंक से बलड़ी बाईपास पर बने गीता द्वार तक स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत 2 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से कल्चलर कॉरिडोर का निर्माण करवाया जा रहा है। इस कॉरिडोर के बनने से करनाल शहर के सौंदर्यीकरण में एक नया अध्याय जुड़ेगा। कल्चरल कॉरिडोर को जल्दी ही जनता को समर्पित किया जाएगा। ।

इस प्रोजैक्ट के तहत अग्रसैन चौंक से लेकर बलड़ी बाईपास तक की सड़क के दोनों साईड पर फुटपाथ पर पेवर ब्लॉक लगाए जा चुके हैं तथा अब तक चैन लिंक फेंसिंग का काम हो चुका है जबकि पौधे लगाने का कार्य जारी है। इतना ही नहीं इस सड़क के दोनों ओर 6 साईटों पर पेंटिंग का कार्य भी जारी है जिसमें महाभारत से जुड़े प्रसंगों के सुंदर चित्र तथा हरियाणवी संस्कृति व आधुनिक कृषि को लेकर मनमोहक व आकर्षक चित्र अंकित किए जा रहे हैं।

इससे कल्चरल कॉरिडोर के सौदर्यीकरण को और बढ़ावा मिल रहा है। सड़क की दोनों आऊटर साईड में साईकिल ट्रैक भी बनेगा जिस पर थर्मोप्लास्ट पेंट होगा। इसके अलावा सड़क पर सोलर लाईट के खंभों पर स्पीकर भी लगाए जाएंगे जिसमें सुबह-शाम के समय सैर करने वाले लोगों को मधुर आवाज में संगीत सुनाई देगा।

कल्चरल कॉरिडोर के दोनों साईड में पौधारोपण, पेंटिंग तथा साईकिल ट्रैक बनाने का कार्य जल्द पूरा करवाएं और फुटपाथ पर वरिष्ठ नागरिकों के बैठने के लिए बैंच इत्यादि की भी व्यवस्था करवाएं।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.