April 25, 2024

Big News – खेत मजदूर पर चोरी का शक होने पर जमींदार ने पेड़ से उल्टा लटकाकर जमकर पीटा , करनाल के राणा माजरा गांव की घटना

करनाल के घरौंडा के राणा माजरा गांव में इकबाल को जमींदार ने पेड़ से उल्टा टांग दिया। 4 घंटे तक पेड़ से उल्टा टांगे रखा, पीटा गया , इलेक्ट्रिक शॉक दिए गए। फिलहाल इकबाल बेसुध है , उसकी हालत गंभीर है । इकबाल पर ज़मीदार ने ट्रैक्टर लिफ्ट की चोरी का आरोप लगाया था। फिलहाल उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने पेड़ से लटकाया था।
ये पेड़ से लटका इंसान कोई कसरत नहीं कर रहा ,बल्कि इसे यातनाएं दी जा रही हैं , दरसअल 2 – 3 हफ्ते से इक़बाल नाम का मजदूर राणा माजरा गांव में के जमीदार के पास खेतों में काम कर रहा था।
400 रुपए की दिहाड़ी पर काम करने वाला मजदूर पूरी मेहनत से अपने परिवार का गुजारा करता था, लेकिन इस पर इसके ज़मीदार ने चोरी का आरोप लगा दिया, चोरी वो भी ट्रैक्टर की लिफ्ट जो महज 500 या 600 रुपए की आती है, हालांकि कोई चोरी का आरोप साबित नहीं हुआ , लेकिन खुद ही ज़मीदार अपने साथियों के साथ मिलकर सज़ा देने लग गया, सज़ा ऐसी की आपकी भी रूह कांप जाए, इकबाल को पेड़ से लटका दिया गया, 4 घण्टे तक लटकाए रखने के बाद उसे मारा गया , पीटा गया, बिजली का करंट दिया गया , उसे बेसुध कर दिया।

4 घण्टे के बाद परिवार को पता चलता है कि उसके साथ खेत में ऐसा बुरा हाल किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचती है, उसे पेड़ से उतारती है और हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.