हास्य कार्यक्रम में मशहूर कॉमेडियन ख्याली ने दर्शकों किया लोट-पोट

0
Advertisement

हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में रविवार को देर सांय स्थानीय एनडीआरआई के सभागार में कला एवं सास्कृतिक विभाग की ओर से उपायुक्त डा० आदित्य दहिया के मार्गदर्शन में आयोजित हास्य कार्यक्रम में मशहूर कॉमेडियन ख्याली और उनके बेटे मानव ख्याली तथा उनकी टीम ने दर्शकों का अपनी कला के माध्यम से खूब मनोरंजन किया तथा चुटकुलों के द्वारा लोगों को ना केवल हंसने के लिए मजबूर  किया बल्कि कई दर्शक लोट-पोट होते नजर आए।

Advertisement


सांस्कृतिक संध्या एवं हास्य कार्यक्रम का  हैफेड के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने बतौर मुख्यातिथि विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी सपरिवार, एसडीएम घरौंडा एवं कार्यक्र म की नोडल अधिकारी वर्षा खांगवाल, एसडीएम करनाल योगेश कुमार, सीटीएम डा० सुशील मलिक, आरटीए प्रद्युमन सिंह, डीएफओ विजेन्द्र सिंह, डीडीपीओ कुलभूषण बंसल, जीएम रोडवेज जयपाल राणा, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह, एआईपीआरओ रघुबीर गागट,तहसीलदार श्याम लाल,बीजेपी नेता अशोक भंडारी, संकल्प भंडारी, दर्शन सिंह सहगल, जयपाल चनालिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी तथा भारी संख्या में दर्शकों ने इस कार्यक्रम का भरपूर आनन्द लिया। मंच का संचालन एआईपीआरओ बलराम शर्मा ने किया।
इस अवसर पर मुख्यातिथि हरविन्द्र कल्याण ने अपने सम्बोधन में कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश का स्वर्ण जयंती कार्यक्रम पिछले नवम्बर माह से शुरू किया हुआ है और यह कार्यक्रम आगामी 31 अक्तूबर तक जारी रहेगा यानि स्वर्ण जयंती वर्ष को पूरे एक साल तक हर्षोल्लास, उमंग और बड़े उत्साह के साथ प्रदेश की जनता मना रही है। करनाल में आयोजित कार्यक्रम में दर्शकों को स्वर्ण जयंती वर्ष की शुभकामनाएं दी और क हा कि हास्य कार्यक्रम में कभी -कभी भाग लेने का मौका मिलता है क्योंकि जिम्मेदार व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करने में ऐसे कार्यक्रमों के लिए समय कम होता है, आज के कार्यक्रम में शामिल होने की मुझे दिल से खुशी है और मशहूर कॉमेडियन ख्याली ने आज अपनी कला का अद्भूत प्रदर्शन करके जो मनोरंजन किया है वह बेहद सराहनीय है। ख्याली ने इन कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी कला और संस्कृति को भी जीवंत रखा हुआ है।

कल्याण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों का अनुसरण करते हुए  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन की ओर कदम बढ़ाया है और कई क्षेत्रों में निरंतर सफलता मिल रही है। इस व्यवस्था परिवर्तन में आम लोगों के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान सुशासन,पारदर्शिता तथा भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने की दिशा में कार्य किया है तथा प्रदेश की जनता के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करके मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसान, मजदूर, व्यापाी तथा गरीब लोगों का भलाई का काम  किया है, इन योजनाओं का प्रदेश की जनता को सीधा लाभ मिल रहा है। कार्यक्रम के समापन पर मुख्यातिथि हरविन्द्र कल्याण ने जिला प्रशासन की ओर से सभी कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा एसडीएम योगेश कुमार ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज महिला कलाकार नेहा ने देश भक्ति गीत ए मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी की शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को देश भक्ति रस से सराबोर किया। नेहा ने इसके तुरंत बाद हरियाणवी लोक गीत जीजा तू काला- मैं गोरी घणी, मेरा नौ डांडी का बिजणा जैसे ही प्रस्तुत किये, दर्शक थिरकने पर मजबूर हो गए। इसके बाद मुम्बई के मशहूर कृष्णा एक्ट, हनुमान एक्ट की प्रस्तुति भी बेहद शानदार थी। इन प्रस्तुतियों पर भी दर्शकों ने खूब तालियां बजाई और कलाकारों का उत्साह वर्धन किया। हरियाणा की माटी से जुड़े  हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुति संगम एकेडमी चण्डीगढ़ की महिला कलाकारों ने हरियाणा का परम्परागत परिधान कुर्ता और घाघरा पहनकर नृत्य प्रस्तुत किया, जिसपर दर्शकों की तालियों से ऑडोटोरियम गूंज उठा। मानव ख्याली ने भी चुटकुलों से दर्शको का खूब  मनोरंजन किया और दर्शक उनकी बाल कला पर बेहद खुश थे और तालियों की गडग़डाहट से मानव ख्याली का उत्साह वर्धन किया।
मशहूर कॉमेडियन ख्याली जैसे ही मंच पर पहुंचे पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा और ख्याली ने भी हरियाणवी अंदाज में दर्शकों पर एक से बढक़र एक हरियाणवी चुटकुलों की बरसात कर दी, जिससे दर्शक लोट-पोट हो रहे थे। कई दर्शकों का कहना था कि काफी लम्बे समय के बाद ऐसे हास्य कार्यक्रम का लुत्फ उठाने का मौक ा मिला है। ख्याली ने कहा कि  जिन्दगी में हंसना और हंसाना बहुत जरूरी है। योग गुरू बाबा रामदेव का कहना है कि हंसना भी एक योग है जितने ज्यादा हंसोगे उतना ही स्वस्थ रहोगे। ख्याली ने बीच-बीच में हरियाणा सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया और संदेश दिया कि प्रदेश को हरा-भरा बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं तथा जल बचाएं।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.