विधायक ने कतलेहड़ी गांव में 32 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया उद्घाटन, ग्रामीणों को गिनाए विकास कार्य।

0
Advertisement

असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि भाजपा सरकार के 4 वर्ष के शासन काल के दौरान प्रदेश से परिवारवाद, जातिवाद तथा क्षेत्रवाद के भेदभाव को समाप्त करते हुए प्रदेश में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। विधायक सोमवार को गांव कतलेहड़ी में 27 लाख रूपये से निर्मित गलियों तथा 5 लाख रूपये से करवाएं गए पंचायत घर के नवीनीकरण के कार्य के उद्घाटन उपरांत उपस्थित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

विधायक ने सोमवार को कतलेहड़ी गांव में विकास कार्यों के उद्घाटन के बाद उपस्थित ग्रामीणों को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जो भी वायदा करते है, उन्हें पूरा करके दिखाते हंै।  उन्होंने कहा कि पूर्व में किसी भी सरकार ने असंध क्षेत्र की सुध नहीं ली, लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा सरकार ने बागडोर संभाली है, इस क्षेत्र में करोड़ों रूपये की लागत से विकास कार्य किये जा रहे है। उन्होंने विकास कार्यो के बारे में बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सहयोग से गांव मूनक को नया ब्लॉक, नया थाना, स्टेडियम का निर्माण, असंध शहर में बाईपास को 45 फुट चौड़ा किया जा रहा है। नई अनाज मंडी के विस्तारीकरण का कार्य तथा लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

Advertisement


असंध क्षेत्र के विभिन्न गांवों की सडक़ों को चौड़ा किया जा रहा है तथा 40 नई सडक़ों की मंजूरी मिल गई है, जिन पर जल्द काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा जयसिंहपुरा में राजकीय कॉलेज व जुंडला में राजकीय कन्या महाविद्यालय का निर्माण कार्य भी तेज गति से हो रहा है तथा जुंडला की अनाज मंडी में 7 करोड़ रूपये की लागत से प्लेटियां व शैड बनवाने के निमार्ण कार्यो को मंजूरी मिल गई है।

विधायक ने कहा कि ग्रामीण अंचल में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाकर करोड़ों रूपये से विकास कार्य करवाएं जा रहे हंै। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सबका साथ-सबका विकास तथा हरियाणा एक-हरियाणवी एक के मूल मंत्रों को चरितार्थ करते हुए सभी क्षेत्रों में समान विकास करवाया जा रहा है तथा सभी वर्गों के कल्याण हेतु योजनाएं लागू की गई हैं। सरकार द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता लाते हुए ऑनलाईन योजनाओं का सीधा लाभ लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। गरीब परिवार की महिलाओं को धुंए की समस्या से निजात दिलाने के लिए मुफ्त गैस कनैक्शन वितरित किये जा रहे है।

इस अवसर पर ब्लॉक समिति के चेयरमैन राजेश कतलेहड़ी, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान प्रवीन नरवाल, बीडीपीओ नरेश कुमार, महामंत्री यादविन्द्र आहूजा, बलवान सिंह,कृष्ण लाल सरपंच कतलेहड़ी, मेहर सिंह जुंडला, हरजिन्द्र सिंह बांसा, कृष्ण कुमार, अंग्रेज सिंह मंचूरी, अजीत राणा औंगद, नरेन्द्र नरवाल नरूखेड़ी, रमेश मंजूरा, जोगिन्द्र राणा, खेम सिंह राणा, छोटू कादियान, सुशील कादियान, सतबीर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.