April 19, 2024

स्केटिंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में करनाल की बेटियों ने चार पदक जीतकर एक बार फिर खुद को साबित किया ! चेन्नई में आयोजित 55वीं नेशनल रोलर स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप में आकांक्षा ने दो गोल्ड व एक सिल्वर मेडल जीता जबकि रचिता ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। आकांक्षा ने 300 मीटर व 500 मीटर ¨रक रेस में सभी को पीछे छोड़ते हुए दो गोल्ड, 300 मीटर की रोड रेस में आकांक्षा ने सिल्वर मेडल जीतकर हरियाणा का गौरव बढ़ाया ! इसके अलावा रचिता जुनेजा ने 21 किलोमीटर की दौड़ में रजत जीतकर पदकों की संख्या को बढ़ाया ! कोच जितेश कपूर ने बताया कि 27 से 31 जनवरी तक यह प्रतियोगिता चली ! करनाल के छह स्केटर इसमें हिस्सा लेने के लिए उनके साथ गए थे ! कोच जितेश कपूर व राहुल देव ने कहा कि उन्हें दोनों स्के¨टग खिलाड़ियों पर नाज है !

रचिता ने राष्ट्रीय स्तर 50 से अधिक पदक जीते

करनाल ब्रेकिंग न्यूज से बातचीत में रचिता जुनेजा ने बताया कि उसे स्के¨टग का बचपन से ही शौक था ! पांच साल की उम्र में जिद की कि स्केटिंग सीखनी है ! रचिता पिता रवि जुनेजा व मां रेनू जुनेजा की इकलौती बेटी है ! राष्ट्रीय स्तर पर 50 से अधिक पदक जीतकर अपनी प्रतिभा को साबित कर चुकी है ! खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल है ! 10वीं की परीक्षा में भी 10 सीजीपीए ग्रेड हासिल कर चुकी है ! कुरुक्षेत्र में अंडर-19 की राज्य स्तरीय स्कूल साइ¨क्लग प्रतियागिता में भी रचिता गोल्ड जीतकर खुद को साबित कर चुकी है !

देश का नाम रोशन करना आकांक्षा की इच्छा

एसडी आदर्श स्कूल की खिलाड़ी आकांक्षा बेलगांव में नेशनल स्केटिंग में में गोल्ड व सिल्वर मेडल हासिल कर चुकी है ! पिता सुरेंद्र शर्मा व मां सुमन शर्मा ने बताया कि वह रोजाना सुबह-शाम स्केटिंग का अभ्यास करती है ! आकांक्षा ने अपनी सफलता का श्रेय कोच जितेश कपूर व परिजनों को दिया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.