March 19, 2024

हरियाणा के युवा जहां खेल में रुझान दिखा रहे हैं वहीं सीनियर वर्ग भी अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाने में पीछे नहीं है। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं करनाल सेक्टर 7 के रहने वाले मास्टर एथलीट राजेश खन्ना जो इसी माह इटली में आयोजित यूरोपियन मास्टर गेम्स 2019 टयूरिन, इटली मैं भाग लेने जा रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि वह यूरोपियन मास्टर गेम्स 2019 एथलेटिक्स में 45 प्लस कैटेगरी में भाग लेने वाले हरियाणा के एकमात्र खिलाड़ी हैं। चैंपियनशिप का आयोजन 26 जुलाई से 4 अगस्त तक किया जा रहा है जिसमें यूरोप सहित विश्व के 6000 खिलाड़ी भाग लेंगे। राजेश खन्ना ने बताया कि वह राज्य, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में परचम लहरा कर यूरोपियन मास्टर गेम्स के लिए चयनित हुए हैं।

वह अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुल 5 मेडल जीत चुके हैं सिंगापुर में एक गोल्ड ऑस्ट्रेलिया में एक सिल्वर एक ब्राउन्ज और मलेशिया में 1 सिल्वर एक ब्राउन्ज मेडल जीत चुके हैं और राष्ट्रीय स्तर पर 11 गोल्ड 4 सिल्वर और 02 ब्राउन्ज मेडल जीत चुके हैं। उन्होंने बताया एयर फोर्स में 20 साल नौकरी करने के बाद 2013 से उन्होंने मास्टर एथलेटिक्स गेम्स के लिए खेलना शुरू किया और तब से लेकर अब तक वह कई चैंपियनशिप जीत चुके हैं।

प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाने के लिए वह कड़ी मशक्कत कर रहे हैं और मधुबन के स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं। वह 100, 200 और 400 मीटर रेस मैं भाग लेंगे। उनकी इस उपलब्धि के लिए उनके परिवार और दोस्तों की शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.