करनाल की बेटी सहायक कमांडेंट पैनी चौधरी कोमा में, महाराष्ट्र में हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में हुई थी घायल

0
Advertisement



करनाल (मालक सिंह, भव्य नागपाल): शनिवार को करनाल की बेटी पैनी चौधरी महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुए हेलीकाप्टर हादसे में घायल हो गई।अब उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। नियमित गश्त पर निकले भारतीय तटरक्षक बल के एक हेलीकॉप्टर को शनिवार को दोपहर महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में आपात स्थिति में उतरना पड़ा। इस घटना में एक महिला को-पायलट जख्मी हो गई। चालक दल के चार सदस्य इस हेलीकॉप्टर में सवार थे। तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हम आपको बता दें कि करनाल के फाइव स्टार होटल के मालिक मनबीर चौधरी की भतीजी लगती है पेनी चौधरी। घर के सभी लोग बेटी के लिए दुआ मांग रहे है।
इससे पहले, नौसेना के एक अधिकारी ने बताया था कि हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मुंबई स्थित तटरक्षक अड्डे से उड़ान भरने के बाद करीब 25 मिनट तक हेलीकॉप्टर को तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. भारतीय तटरक्षक बल (पश्चिम) के डिप्टी कमांडेंट एवं पीआरओ अभिनंदन मित्रा ने स्‍टेटमेंट में कहा, ‘चालक दल के चार सदस्यों के साथ नियमित गश्त के लिए मुंबई से संक्षिप्त उड़ान भरने वाले तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर को शनिवार दोपहर मुरूद तहसील में नंदगांव तट के पास आपात स्थिति में उतारना पड़ा.’
पीआरओ मित्रा ने कहा, ‘पायलट- डिप्टी कमांडेंट बलविंदर सिंह आबादी वाली जगहों और समुद्र से बचाकर हेलीकॉप्टर को जमीन पर उतारने में कामयाब रहे. सहायक कमांडेंट पेनी चौधरी को घटना में कुछ चोटें आई हैं, लेकिन और कोई जख्मी नहीं हुआ. सभी को मेडिकल जांच और इलाज के लिए मुंबई के नौसेना अस्पताल अश्विनी ले जाया गया.’ अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार अन्य दो सदस्यों की पहचान प्रधान नाविक संदीप सिंह और नाविक बलजीत सिंह के रूप में हुई. चालक दल के चारों सदस्यों को नौसेना एवं वायुसेना ने मिलकर सुरक्षित बचा लिया।
पायलट की सूझबूझ से टला हादसा: तटरक्षक बल के बयान में पायलट बलविंदर सिंह की सूझबूझ और उस ‘विशेष कौशल’की तारीफ की गई, जिसके चलते उन्होंने आबादी वाली जगहों और समुद्र से बचाकर हेलीकॉप्टर को सुरक्षित उतार लिया। पैनी को सी.एम खट्टर द्वारा गणतंत्र दिवस पर सम्मानित भी किया गया था। पैनी 25 साल की उर्म में कोस्ट गार्ड पायलैट बनने वाली देश की चुनिंदा लड़कियों में से एक है। परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल पैनी कोमा में है और सारा परिवार  उनकी सलामति की दुआ कर रहा है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.