विदेशी धरती पर करनाल का छोरा लहराएगा परचम

0
Advertisement

सएस इंटरनेशनल स्कूल में पढऩे वाले पांचवी कक्षा के छात्र गुरजोत सिंह कराटे में भारत की धरती पर लोहा मनवाने के बाद अब विदेशी धरती पर परचम लहराएगा। 10 वर्षीय गुरजोत सिंह यूनाइटिड किंगडम में होने वाली अंतरराष्ट्रीय ब्रिटिश अकादमी ऑफ शुतोकोन कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जाएगा। हरियाणा से एकमात्र खिलाड़ी गुरजोत सिंह इस प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेगा।

एसएस इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में गुरजोत सिंह को इस उपलब्धि के लिए स्कूल के निदेशक संदीप कक्कड़ ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि करनाल जिले के लिए यह गर्व की बात है कि गुरजोत सिंह विदेश में करनाल जिले का नाम चमकाएगा। गुरजोत सिंह के कोच हसन मोहम्मद और शिवा प्रभाकर ने बताया कि 10 मार्च को यूके में होने वाली इस प्रतियोगिता में 20 देशों के करीब 600 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

Advertisement


उन्होंने बताया कि स्कूल के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी गुरजोत सिंह हैदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुका है। इसके अलावा मुंबई में आयोजित वल्र्डकप कराटे चैंपियनशिप में भी गुरजोत सिंह दो स्वर्ण पदक जीत चुका है। नगला मेघा के रहने वाले गुरजोत सिंह का इस प्रतियोगिता में चयन करनाल जिले के लिए गौरव की बात है।

भारत की ओर से इस प्रतियोगिता में कुल 13 खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें हरियाणा से गुरजोत सिंह एकमात्र खिलाड़ी हैं। इस मौके पर गुरजोत सिंह के पिता गुरविंद्र सिंह व माता जसविंद्र कौर ने गुरजोत की इस उपलब्धि के लिए कोच व स्कूल प्रबंधन का आभार जताया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल आम्रपाली दत्ता व जसबीर सिंह सहित अन्य अध्यापकगण ने भी गुरजोत की उपलब्धि पर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.