March 29, 2024

मीरी पीरी वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से विर्क अस्पताल में रविवार को चौथा मेगा स्पाइन कैंप लगाया गया। शिविर में न्यूरो स्पाइन सर्जन डा. राकेश दुआ ने लगभग 77 मरीजों का चैकअप किया। डा. राकेश दुआ ने इलाज करने के साथ-साथ उचित परामर्श भी दिया। कैंप में हर उम्र के लोग कमर दर्द की शिकायत लेकर पहुंचे।

शिविर का उदघाटन डा. बलबीर सिंह विर्क ने किया। डा. राकेश दुआ ने कहा कि लोग अपने शरीर और विशेषज्ञ डाक्टरों के प्रति जागरूक नहीं है। जागरूकता के अभाव में ही बीमारियां शरीर को घेर लेती हैं। कमर दर्द के कारणों का जिक्र करते हुए डा. राकेश ने कहा कि व्यायाम न करना, अचानक उठना और बैठना, सिगरेट का सेवन करना कमर दर्द के मुख्य कारण हैं।

 

युवा जिम में व्यायाम करते समय पहली बार में ही अधिक वजन उठाने का प्रयास करते हैं, जिससे उन्हें कमर दर्द की भयंकर बीमारी हो सकती है। उन्होंने युवाओं को सलाह दी कि व्यायाम नियंत्रण में रहकर करें। उन्होंने बताया कि यह शिविर आठ अक्तूबर तक लगाया जाएगा। प्रत्येक रविवार को सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक मरीजों की जांच की जाएगी। मरीज विर्क अस्पताल में ही कूपन लेकर अपना रजिस्टे्रशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेश निशुल्क है साथ ही एक्सरे, हड्डियों की जांच और नसों की जांच भी फ्री की जाएगी। इस अवसर पर डा. प्रदीप टिन्ना, डा. नेत्रपाल, डा. पुष्पिंद्र बजाज, डा. अमनप्रीत, राजीव मल्होत्रा व प्रवेश गाबा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.