April 24, 2024

करनाल व हरियाणा में आज से लंबे इंतजार के बाद स्कूल खुल गए हैं , स्कूलों में बच्चे व टीचर आते हुए नजर आए ,देखें क्या है स्कूलों में इंतजाम Live

सरकार की तरफ कोविड – 19 को लेकर दी गई गाइडलाइन का स्कूल पालन करते नज़र आ रहे हैं। फिलहाल 9 वीं से 12वीं कक्षा के बच्चे स्कूल में पढ़ने के लिए आ रहे हैं। वहीं स्कूल में आए हुए बच्चों के लिए अभिभावकों की सहमति ज़रूरी है।

बच्चों और टीचर्स के बिना स्कूल सूना सूना लगता है, बच्चे स्कूल में ना आए तो फिर स्कूल की रौनक खत्म सी हो जाती है। लंबे समय से स्कूल बंद थे , बच्चे ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर रहे थे, पर अब स्कूल खुल गए हैं और ये शुरुआत 9 वीं से 12 वीं कक्षा के बच्चों से हुई है।

करनाल के रेलवे रोड पर स्थित राजकीय कन्या मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बच्चे जैसे ही प्रवेश करने लगे, टीचर्स के चेहरों पर मुस्कान दिखी और बच्चे भी अपने टीचर्स को देखकर खुश नजर आए। हालांकि पहला दिन था तो स्कूल में ज़्यादा बच्चे नहीं आए , वहीं सरकार की तरफ से भी यही गाइडलाइन है कि 50 प्रतिशत बच्चे एक दिन और बाकी के बचे हुए बच्चे अगले दिन स्कूल में आएंगे। स्कूल के गेट पर ही बच्चों की एंट्री से लेकर उनके तापमान की जांच , सेनेटाइजर और मास्क की अच्छे तरीके से देख रेख की जा रही है।

बच्चों का कहना है कि घर पर पढ़ाई अच्छे ढंग से नहीं हो पाती थी , कभी नेट नहीं तो कभी लाइट नहीं तो कभी मोबाइल नहीं , तो कभी घर के काम ना वक़्त गुजरता था और ना ही मन लगता था , अब पढ़ाई भी होगी और भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा , साथ ही साथ अपने दोस्तों से भी मिल पाएंगे।

वहीं टीचर और प्रिंसिपल भी इस बात से खुश हैं कि बच्चे स्कूल में आ रहे हैं , उनकी पढ़ाई अब हम बेहतर तरीके से करवा पाएंगे , बच्चों को जो ऑनलाइन शिक्षा में परेशानी आती थी वो यहां नहीं आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.