Advertisement


पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की कुर्बानी को याद रखने के लिए 19 नवम्बर तक किए जाऐंगे प्रदेश भर में कार्यक्रम और संगोष्ठियां
करनाल, 1 नवम्बर : हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा है कि मनोहर सरकार के तीन सालों में प्रदेश में न तो बेटियां सुरक्षित है और न ही महिलाओं को न्याय मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार भगवान भरोसे चल रही है। महिलाएं जहां एक तरफ बेरोजगार घूम रही है। वहीं महिलाओं से संबधित अपराध लगातार बढ़ते जा रहे है। उन्होंने कहा कि यदि बेटियां पढ़ेगी और सुरक्षित नहीं रहेंंगी तो कैसे हरियाणा में बेटियों का भविष्य बच पाएगा। प्रदेश में जिस तरह से छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही है। बलात्कार के मामले बढ़ते जा रहे है। महिलाओं को न्याय नहीं मिल रहा है। इससे सरकार की पोल खुलती दिखाई दे रही है।

तंवर करनाल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने इन्द्री ब्लॉक में सदभावना पदयात्रा में भाग लिया। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के जन्म शताब्दी वर्ष के दौरान शहीदी दिवस 31 अक्टूबर से 19 नवम्बर तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में इन्दिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान उठाए गए क्रांन्तिकारी कदमों गरीबी हटाओ अभियान, महिला सशक्तिकरण, बैंको का राष्ट्रीयकरण, 1971 के युद्ध में भारत की ऐतिहासिक विजय तथा बंग्ला देश की आजादी, पर्यावरण सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

मौजूदा सरकार जिस तरह से इन्दिरा गांधी के देश की एकता और अखंडता में दिए गए योगदान को नजरांदाज कर रही है। उसके जवाब में कांग्रेस ने यह अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर को शहीदी दिवस के अवसर पर सदभावना यात्रा की शुरूआत तथा जिला एवं बूथ स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। इसी तारतम्य में 1 नवम्बर से 19 नवम्बर तक जरा याद करो कुर्बानी और 5 नवम्बर को हिसार में 1 राज्य स्तरीय सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक ब्लॉक में 21 किलोमीटर तक की पदयात्रा साईकिल यात्रा आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के योगदान के विशेष प्रचार-प्रसार के साथ-साथ 19 नवम्बर को स्पेशल राज्य स्तरीय रैली का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सोशल मीडिया के योगदान का उल्लेख करने के लिए नवम्बर के तीसरे सप्ताह में राज्य स्तरीय सोशल मीडिया वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा।

बॉक्स
हर ब्लॉक में निकाली जाएगी पदयात्रा : इन्दिरा गांधी के जन्मदिवस अवसर पर 19 नवम्बर को ब्लॉक और जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगे। राजीव गांधी पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सुनील पंवार द्वारा इंद्री हल्के के100 गांव से होकर गुजरने वाली पांच दिवसीय पदयात्रा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि गुजरात और हिमाचल में जनता कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। गुजरात में तो भाजपा के लोगों को जनता गांवों में घुसने तक नहीं दे रही है। इस सरकार में हर वर्ग की जनता हताश और निराश होकर भाजपा को वोट देने का पश्चाताप कर रही है। अब तक यात्रा 20 गांवो में से होकर गुजर चुकी है। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पुनिया, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के स्टेट चेयरमैन ज्ञान सहोता, कृष्ण शर्मा बसताड़ा, प्रोफैशनल प्रकोष्ठ के स्टेट चेयरमैन डा. खजान सिंह, भगवंत सिंह बाम्बा, जोगिन्द्र राणा, रघुबीर सिंह, जंगला राम, संतोष कैरालिया, जोगिन्द्र नली, रघुबीर सिंह, प्रशांत अरोड़ा, अरविंद बाघ समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.